Hindi News »Himachal »Hamirpur» पुरानी पेयजल पाइपों को बदलने का तैयार होगा प्लान

पुरानी पेयजल पाइपों को बदलने का तैयार होगा प्लान

हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में पुरानी पेयजल पाइप लाइन को बदलने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है ताकि ग्रामीण स्तर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 05, 2018, 02:00 AM IST

पुरानी पेयजल पाइपों को बदलने का तैयार होगा प्लान
हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में पुरानी पेयजल पाइप लाइन को बदलने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है ताकि ग्रामीण स्तर पर पेयजल की बेहतर सुविधा मिल सके। यह बात विधायक नरेंद्र ठाकुर ने लंबलू के घराड़ में एक लाख तीस हजार की लागत से निर्मित होने वाले पेयजल भंडारण टैंक का शिलान्यास करने के उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर क्षेत्र में खराब हैंडपंपों की शीघ्र मरम्मत करने के लिए कहा गया है ताकि गर्मियों में किसी भी स्तर पर पेयजल की असुविधा से लोगों को दो-चार नहीं होना पड़े।

ठाकुर ने कहा कि सभी पंचायतों को पेयजल की बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए विभागीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। राज्य सरकार ने जल संरक्षण के लिए 4,751.24 करोड़ की परियोजना वित्त पोषण के लिए भारत सरकार को प्रेषित की गई है। इसके अतिरिक्त वर्ष 2000 से पूर्व बनी पेयजल योजनाओं के सुधार हेतु 798 करोड़ की योजना केंद्र को प्रेषित की गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद 61 पेयजल योजनाओं, जिनका 75 प्रतिशत से अधिक कार्य हो चुका था, को अतिरिक्त धन उपलब्ध करवा कर पूरा किया। इससे 630 बस्तियों की एक लाख से अधिक जनसंख्या लाभान्वित हुई।

इसके अतिरिक्त 41 लघु सिंचाई योजनाओं को पूरा कर लिया गया है, जिससे 3405 हैक्टेयर अतिरिक्त क्षेत्र में सिंचाई सुविधा प्रदान होगी।

उठाऊ पेयजल योजना लंबलू के तहत घुसाड़ गांव में बनने वाले उपभंडारण टैंक का भूमि पूजन के मौके पर विधायक नरेंद्र ठाकुर व अन्य।

समस्याएं होंगी हल

उन्होंने कहा कि लम्बलू सब तहसील के लिए उपयुक्त जगह है, यह काफी पंचायतों का केंद्र है। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि वह यहां की सभी समस्याओं से अवगत हैं और उचित समय पर क्षेत्रवासियों की इस मांग को पूरा कर दिया जाएगा। इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष बलदेव धीमान, महामंत्री हरीश शर्मा, राजेश गौतम सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी और स्थानीय लोग उपस्थित मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×