Hindi News »Himachal »Hamirpur» गांवों में स्कूल खुलने से निखर रही प्रतिभाएं : धूमल

गांवों में स्कूल खुलने से निखर रही प्रतिभाएं : धूमल

ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में अच्छे शिक्षण संस्थान खुलने से बेहतर प्रतिभाएं निकलकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 06, 2018, 02:00 AM IST

गांवों में स्कूल खुलने से निखर रही प्रतिभाएं : धूमल
ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में अच्छे शिक्षण संस्थान खुलने से बेहतर प्रतिभाएं निकलकर सामने आ रही हैं। 70-80 के दशक में शिक्षा ग्रहण करने के लिए स्टूडेंट्स को दूसरे राज्यों का रुख करना पड़ता था, जिसके चलते उन्हें कई परेशानियों आती थीं, लेकिन अब प्रदेश में बेहतर शिक्षण संस्थान खुलने से ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभा निखरकर सामने आ रही है। पूर्व सीएम ने शनिवार को डीएवी स्कूल गुब्बर के छात्र विवेक चिबयाल को 10वीं की परीक्षा परिणाम में पूरे प्रदेश में 8वां स्थान हासिल करने पर सम्मािनत करने के बाद कही। उन्होंने 10वीं कक्षा में आए सभी टॉपर छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि स्टूडेंट्स जीवन में की गई कड़ी मेहनत से सफलता मिलती है। इसलिए स्टूडेंट्स को लगातार मेहनत करनी चाहिए। इस दौरान मैरिट में आए छात्र विवेक की माता माया देवी, पिता डाॅ. जगदीश चंद, स्कूल के प्रिंिसपल संजय पाल, प्रबंधन समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर व बमसन ब्लॉक समिति के अध्यक्ष डाॅ. सुभाष चंद भी मौजूद रहे।

पूर्व सीएम प्रो.प्रेमकुमार धूमल डीएवी गुब्बर के छात्र विवेक चिबयाल को 10वीं की परीक्षा में प्रदेश भर में आठवें स्थान पर रहने पर सम्मानित करते हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×