• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • सेना का फैसला, शहीद के बच्चों को देंगे फ्री शिक्षा और आर्थिक सहायता
--Advertisement--

सेना का फैसला, शहीद के बच्चों को देंगे फ्री शिक्षा और आर्थिक सहायता

Hamirpur News - सेना की ओर से फैसला लिया गया है कि शहीद के घर पर पहुंच कर एनजीओ की ओर से सहायता राशि का चेक दिया जाएगा और बच्चों को...

Dainik Bhaskar

May 07, 2018, 02:00 AM IST
सेना का फैसला, शहीद के बच्चों को देंगे फ्री शिक्षा और आर्थिक सहायता
सेना की ओर से फैसला लिया गया है कि शहीद के घर पर पहुंच कर एनजीओ की ओर से सहायता राशि का चेक दिया जाएगा और बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा का भार उठाया जाएगा। सेना के नायब सूबेदार सुनील दत्त ने जिले के एक शहीद हुए सैनिक के घर पहुंच कर यह बात कही।

उनका कहना है कि सेना की संस्था की ओर से लिए इस फैसले के तहत ही ऐसे परिवारों को सहायता राशि प्रदान की जा रही है। एनजीओ चीफ वीना नायर के द्वारा यह राशि जारी की जा रही है। उनका कहना है कि बच्चों की परवरिश के साथ उनकी उच्च शिक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाए गए हैं।

2002 को हुए थे शहीद : जिले के बणी पंचायत के मंगरोली गांव के सुशील कुमार 16वीं बटालियन दी डोगरा रेजीमेंट में भर्ती थे। दो साल की नौकरी के बाद पंजाब के अमृतसर के बागा वाॅडर के पास 5 जनवरी 2002 को माइनिंग ब्लास्ट में शहीद हो गए थे।

सेना के नायब सूबेदार सुनील दत्त ने शहीद सुशील कुमार के परिवार और शहीद की प|ी को एक लाख रुपए का चैक दिया और बताया कि हमारी सेना की संस्था की वीना नायर (एनजीओ चीफ)के द्वारा परिवार को बच्चों की शिक्षा के लिए यह राशि जारी की है। सेना की तरफ से यह फैसला लिया गया है कि ऐसे परिवारों को आर्थिक सहायता के अलावा शहीदों के बच्चों को मुफ्त उच्च शिक्षा दिलाए जाए।

शहीद के परिवार को सेना की ओर से चेक देते सैन्य अधिकारी।

X
सेना का फैसला, शहीद के बच्चों को देंगे फ्री शिक्षा और आर्थिक सहायता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..