--Advertisement--

37 फार्मासिस्टों को मिला प्रमोशन का तोहफा

प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पतालों में कार्यरत फार्मासिस्टों को प्रमोशन का तोहफा दिया है। निर्देशों के...

Dainik Bhaskar

May 07, 2018, 02:00 AM IST
प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पतालों में कार्यरत फार्मासिस्टों को प्रमोशन का तोहफा दिया है। निर्देशों के तहत चीफ फार्मासिस्टों को पीएचसी से लेकर मेडिकल कॉलेजों में तैनाती के आदेश जारी कर दिए गए हैं। सिनियोरिटी आधार के लिए हुई डीपीसी के बाद फार्मासिस्ट से सीधा उन्हें चीफ फार्मासिस्ट बनाया गया है। इस समय राज्य भर में 60 पद इस वर्ग के खाली चल रहे थे। अब ताजा आदेशों के तहत इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नए आदेशों के तहत इन पदों के लिए 37 के आदेश जारी हुए हुए हैं जो खाली पद रहेंगे।

उन्हें डीपीसी आधार पर शीघ्र ही खाली होने वाले पदों को भरा जा सकेगा। लंबे समय से फार्मासिस्ट चीफ फार्मासिस्ट के पदों पर नियुक्तियां की राह देख रहे थे। अब स्वास्थ्य विभाग ने बीते रोज ही यह आदेश जारी किए हैं। जिन फार्मासिस्टों को चीफ फार्मासिस्ट बनाया गया है रेगुलर बेसिस पर होंगे और उनके लिए ग्रेड-पे के तहत 10300-34800+4600 ग्रेड पे मिलेगी।

इन आदेशों के तहत बालक राम को चीफ फार्मासिस्ट बनाकर मेडिकल कॉलेज टांडा, कमला देवी को सीएच कोटगढ़, रामेश्वरी को सीएच जुन्गा, नरेश को नेरचौक मेडिकल कॉलेज मंडी, अजय कुमार को सीएससी दौलतपुर, सुनीत सिंह को सीएचसी देहरा, वलेश को मेडिकल कॉलेज नेरचौक, अरविंद को सीएच पोंटा, राजमल आनंद को सीएचसी बलद्वारा, अरुण कुमार को आरएच हमीरपुर, दयाराम को सीएच सराहन, प्रवीण को सरकाघाट, सुंदरलाल को कोटली, ऑर्गन डोलमा को करसोग, इंद्र कुमार को मार्कंड, रामपाल को भोरंज, दुर्गा देव को निरमंड, पुरुषोत्तम दास को झंडूता, रंजीत को बिलासपुर, राजेश कश्यप को मेडिकल कॉलेज नाहन, निर्मला को जंजैहली, राजेश को हरोली, अजय को धर्मशाला, प्रोमिला को घुमारवीं, श्यामलाल को जुब्बल, सुनील को खैरा, तेजेंद्र को जंजैहली, प्रदीप को बंजार, ईश्वर चंद्र को ठियोग, जियालाल को ननखेड़ी, राकेश को बिलासपुर, सुलक्षणा पंडित को गलोड, प्रेमचंद को जयसिंहपुर, अनिल को आनी, सुरेश को हमीरपुर, राजेश चंद कटोच को नगरोटा बगवां और केशवानंद को हरलोग पीएससी में चीफ फार्मासिस्ट के पद पर तैनाती दी गई है। हिमाचल फार्मासिस्ट एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष बीरबल शर्मा, मनोज, विपिन शर्मा के अलावा जसवीर, राकेश व विशाल सहित कई पदाधिकारियों ने कहा है कि चीफ फार्मासिस्ट के पदों पर तैनाती होने से काम को तेजी मिलेगी।

खाली हैं कई पद

स्वास्थ्य विभाग में आने वाले महीनों में फार्मासिस्टों व चीफ सेवानिवृत्ति भी होनी है जिस कारण कई पद खाली होने है। हालांकि विभाग ने फार्मासिस्टों से 70 की डीपीसी कर ली है। जाहिर है अब जो पद खाली होते जाएंगे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..