Hindi News »Himachal »Hamirpur» देश में खुली 134 अमृत मेडिकल स्टोर की दुकानें: नड्डा

देश में खुली 134 अमृत मेडिकल स्टोर की दुकानें: नड्डा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने पिछले लंबे समय से बीमार चले रहे पंडित शिव कुमार उपमन्यु का...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 07, 2018, 02:00 AM IST

देश में खुली 134 अमृत मेडिकल स्टोर की दुकानें: नड्डा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने पिछले लंबे समय से बीमार चले रहे पंडित शिव कुमार उपमन्यु का कुशलक्षेम पूछा। पत्रकारवार्ता दौरान जेपी नड्डा ने कसौली में एक महिला अधिकारी की दिनदहाड़े हुई मौत पर दुखद प्रकट करते हुए कहा कि आरोपी का पुलिस की मौजूदगी में मौका से फरार हो जाना देवभूमि के लिए अशुभ संकेत है। प्रदेश सरकार को अतिक्रमण हटाने व माननीय कोर्ट के आदेशों के अमलीजामा पहनाने बाले अधिकारियों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध के लिए ठोस रणनीति बनानी चाहिए ताकि देवभूमि हिमाचल की शांत छवि को बरकरार रखा जा सके। उन्होंने कहा केंद्र सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर प्रदेश सरकार जयराम ठाकुर के नेतृत्व में विकास के नये आयाम स्थापित करने जा रही है। कांगड़ा से ज्वालाजी तक फोरलेन के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हैं ढाई वर्ष भीतर फोरलेन का निर्माण कार्य पूरा कर क्षेत्रवासियों काे सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी।

नड्डा ने डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा में आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए केंद्र से पर्याप्त बजट मुहैया करवाया जा रहा है। हमीरपुर व चंबा मेडिकल कालेजों में एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू करवाने के लिए केंद्र ने बजट व सुविधाएं मुहैया करवा दिया है। साथ ही बिलासपुर में एम्स का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया गया है। उन्होंने कहा पूरे देश में सस्ती दरों पर दवाइयां मुहैया करवाने के लिए केंद्र सरकार ने 134 अमृत मेडिकल स्टोर की दुकानें खोली गई हैं जिनमें दो हिमाचल प्रदेश के आईजीएमसी शिमला व टांडा में है। इन दुकानों में 588 बेरोजगारों को रोजगार मिला है और 629 लाख करोड़ रुपए की दवाइयां 280 लाख करोड़ रुपए में रोगियों को बांटी गई हैं। रोगियों को 346 लाख करोड़ रुपए का फायदा मिला है। केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के तहत देश में 90 फीसदी एससीसी डाटा की वेरीफिकेशन कर ली गई है और योजना के कि्रयान्वयन का काम जारी है। इस योजना के तहत रोगियों के दिल के आपरेशन व अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। योजना के तहत सरकारी व निजी अस्पतालों के रेट कांट्रेक्ट भी किए जा रहे हैं। विधायक विक्रम सिंह जरियाल, संजय चौधरी, कृपाल परमार, आरएस बाली, कार्तिक पाधा भी उपस्थित रहे।

केंद्रीय मंत्री नड्डा ने पूछा बीमार पूर्व मंत्री पंडित शिव कुमार उपमन्यु का कुशलक्षेम

कांगड़ा में पूर्व मंत्री शिव कुमार का कुशलक्षेम पूछते केंद्रीय स्वास्थय मंत्री ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×