Hindi News »Himachal »Hamirpur» धार बगेहडा़ में डंपिंग साइट बनाने पर सुजानपुर नगर परिषद के खिलाफ लामबद्ध संघर्ष समिति

धार बगेहडा़ में डंपिंग साइट बनाने पर सुजानपुर नगर परिषद के खिलाफ लामबद्ध संघर्ष समिति

बीड़ बगेहड़ा पंचायत के धार बगेहडा़ इलाके में कूड़ा कचरा फेंकने की डंपिंग साइट बनाने के फैसले को लेकर इलाके की...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 02:00 AM IST

धार बगेहडा़ में डंपिंग साइट बनाने पर सुजानपुर नगर परिषद के खिलाफ लामबद्ध संघर्ष समिति
बीड़ बगेहड़ा पंचायत के धार बगेहडा़ इलाके में कूड़ा कचरा फेंकने की डंपिंग साइट बनाने के फैसले को लेकर इलाके की संघर्ष समिति सुजानपुर नगर परिषद के खिलाफ लामबंद हो गई है। संघर्ष समिति के सदस्यों ने ग्रामीणों के साथ मंगलवार को डीसी ऋचा वर्मा के साथ मिल कर उन्हें दो टूक कह दिया है कि अगर उस इलाके में नगर परिषद ने डंपिंग साइट बना कर कूड़ा फेंका, तो इसके खिलाफ उन लोगों को मजबूरन सड़कों पर उतर कर इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। डीसी ने इस मुद्दे को लेकर एसडीएम सुजानपुर और नगर परिषद के ईओ को तलब करके रिपोर्ट देने को कहा है।

बीड़ बगेहड़ा संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुधीर मैहरा की अगुवाई में सदस्य और ग्रामीण डीसी से मिले। नगर परिषद सुजानपुर ने धार बगेहडा़ इलाके को डंपिंग साइट के तौर पर चयन किया है। यह जगह से मात्र 300 मीटर की दूरी पर रिहायशी इलाका है। समिति के अध्यक्ष सुधीर मेहरा, उपप्रधान कृष्णी देवी, भाजपा महिला मोर्चा सुजानपुर की अध्यक्ष अंजना, जिप सदस्य गौरां देवी, अर्जुन, अजय, विनोद, चंद्रेश, देशराज, मदनलाल व देवी का कहना है कि इस जगह को नप ने जबरन चयनित किया है। कचरे के निपटान के लिए यह जगह सही नहीं है, क्योंकि आस-पास आबादी है। लोगों को डरा धमका कर यहां कचरा फेंकने की कोशिश की जा रही है। पर्यावरण को दूषित किया जा रहा है।

डंपिंग साइट बनाने के विरोध में डीसी से मिलने जाते इलाके के लोग।

एसडीएम व ईओ को किया तलब |डीसी ने इस मामले को लेकर एसडीएम सुजानपुर और नगर परिषद के ईओ को तलब किया है, उनसे इसे लेकर सारी जानकारी ली जा रही है। लोगों के विरोध को देखते हुए इस साइट को लेकर अब क्या किया जा सकता है। इस बारे अधिकारियों की बैठक भी हो रही है। लोगों ने इस मुद्दे को लेकर विरोध की भी चेतावनी प्रशासन को दी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×