हमीरपुर

  • Hindi News
  • Himachal Pradesh News
  • Hamirpur News
  • ट्रांसफर होने पर भी अधिकारी नहीं छोड़ रहे क्वार्टर व रेस्ट हाउस, नोटिसों का भी नहीं असर
--Advertisement--

ट्रांसफर होने पर भी अधिकारी नहीं छोड़ रहे क्वार्टर व रेस्ट हाउस, नोटिसों का भी नहीं असर

अधिकारियों और कर्मचारियों को सुविधा के लिए समिति के क्वार्टर तो रहने के लिए दिए गए थे, लेकिन ट्रांसफर होने के बाद...

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 02:00 AM IST
ट्रांसफर होने पर भी अधिकारी नहीं छोड़ रहे क्वार्टर व रेस्ट हाउस, नोटिसों का भी नहीं असर
अधिकारियों और कर्मचारियों को सुविधा के लिए समिति के क्वार्टर तो रहने के लिए दिए गए थे, लेकिन ट्रांसफर होने के बाद वह अब इन्हें नहीं छोड़ रहे। नोटिसों का भी उन पर कोई असर नहीं हो पा रहा। यह मामला बुधवार को यहां पंचायत समिति की बैठक में काफी गर्माया। चेयरमैन सोनी कुमार शर्मा ने मामला उठाते हुए कहा कि डेढ़ साल पहले यहां पीओ डीआरडीए का क्वार्टर दिया गया था, वह अधिकारी यहां से ट्रांसफर हो चुके हैं, लेकिन अभी तक भी उस क्वार्टर को नहीं छोड़ा है, जबकि दूसरे अधिकारी को ऐसी स्थिति में यह कैसे अलॉट हो। यहीं नहीं यहां बीडीओ कार्यालय के पास जो समिति का रेस्ट हाउस है, उसे भी एक महिला कर्मचारी को दिया गया था, लेकिन उनका भी काफी समय पहले यहां से तबादला हो चुका है। दोनों को ही दो से ज्यादा नोटिस दिए जा चुके हैं, लेकिन वह क्वार्टरों को नहीं छोड़ रहे।

हमीरपुर: पंचायत समिति की बैठक में भाग लेते सदस्य व अधिकारी।

आधे दर्जन से ज्यादा विभागों के अधिकारी नदारद

क्योंकि बैठक के दौरान कई मामलों का हल अधिकारियों की मौजूदगी में किया जा सकता है, लेकिन इस बैठक में सोनी कुमार का कहना था कि राजस्व विभाग, पीडब्ल्यूडी, वन विभाग व विद्य़ुत बोर्ड सहित कई विभागों के अधिकारियों के न आने से मौके पर लोगों से संबंधित समस्याओं का निपटारा ही नहीं हो सका।

बीडीओ कार्यालय क्षेत्र के सौंदर्यीकरण को लेकर भी प्रस्ताव पास किया गया | उनका कहना था कि इस बारे सरकार के सचिव से भी शिकायत की जाएगी। बैठक में लीला देवी ने नल न लगने का मामला उठाया । उनका कहना था कि यह सेक्शन ही नहीं हो पाया है। इसके अलावा बीडीओ कार्यालय क्षेत्र के सौंदर्यीकरण को लेकर भी प्रस्ताव पास किया गया। 14वें वित्तायोग की 2018-19 के सेल्फ अनुमोदन किया गया। बजट का प्रावधान हो चुका है, जिसका मसौदा जिला परिषद को भेजा जाएगा। बैठक में कई विकास कार्य समय पर न होने को लेकर भी कुछ सदस्यों में रोष था। चेयरमैन का कहना था कि इन विकास कार्यों में सड़क व पुलियाें सहित कई कार्य हैं, जिन्हें शीघ्र पूरा करने के लिए रफ्तार की जरूरत है।

रेस्ट हाउस की करवाई

जानी है मरम्मत भी

मरम्मत भी करवाई जसोनी का कहना था कि रेस्ट हाउस की शीघ्र मरम्मत भी करवाई जानी है। बैठक की अध्यक्षता चेयरमैन ने की, जबकि इस मौके बीडीओ अस्मिता ठाकुर के अलावा वाइस चेयरमैन शारदा देवी, सुरेश कुमार, सतपाल, अश्वनी कुमार, कल्पना देवी, निर्मला देवी, लीला देवी सहित अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा के अलावा कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

X
ट्रांसफर होने पर भी अधिकारी नहीं छोड़ रहे क्वार्टर व रेस्ट हाउस, नोटिसों का भी नहीं असर
Click to listen..