• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • डाइट और बाल सीसे स्कूल में अलग अलग मामलों की हुई जांच
--Advertisement--

डाइट और बाल सीसे स्कूल में अलग-अलग मामलों की हुई जांच

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 02:00 AM IST

Hamirpur News - हमीरपुर | नादौन ब्लॉक के तहत गौना करौर स्थित डाइट संस्थान और बाल सीनियर सेकंडरी स्कूल हमीरपुर में बुधवार को...

डाइट और बाल सीसे स्कूल में अलग-अलग मामलों की हुई जांच
हमीरपुर | नादौन ब्लॉक के तहत गौना करौर स्थित डाइट संस्थान और बाल सीनियर सेकंडरी स्कूल हमीरपुर में बुधवार को अलग-अलग शिकायत मामलों को लेकर विभागीय जांच चली। दोनों पक्षों के बयान जांच अधिकारियों ने कलमबंद किए और जो भी इस मामले में जरूरी दस्तावेज थे, उनको अपने कब्जे में लिया है। डाइट में प्रताड़ना के मामले की डिप्टी डायरेक्टर एलीमेंट्री, जबकि बाल स्कूल में ज्वाइंनिंग मामले को लेकर कार्यकारी प्रिंसिपल और ज्वाइनिंग देने आए टीचर के बीच हुई मारपीट मामले पर हुई शिकायत पर बीड़ बगेहड़ा स्कूल के प्रिंसिपल के नेतृत्व में यह जांच संस्थान में हुई। काबिलेगौर है कि डाइट के अकांउटेंट तिलक राज शर्मा ने डीसी कम चेयरमैन एसएसए आरएमएसए सहित विभाग के उच्चाधिकारियों को शिकायत की थी कि संस्थान के प्रिंसिपल जगदीश कौशल कुछ मामलों को लेकर उन्हें वेबजह प्रताड़ित करने के लिए जवाबतलवी नोटिस दे रहे हैं, जिससे वह और उनकी प|ी भी मानसिक परेशान हो रहे हैं। इस मामले की शीघ्र जांच करवाई जाए। इस शिकायत के आधार पर यह मामला डीसी ने डिप्टी डायरेक्टर एलीमेंट्री को जांच करने का जिम्मा देकर 15 दिन के भीतर इसकी रिपोर्ट तथ्यों से पेश करने के आदेश दिए थे।

कंप्लाइन होंगे बयान और रिपोर्ट: डीसी के आदेश पर डिप्टी डायरेक्टर एलीमेंट्री देशराज बढवाल के साथ उनके अधीक्षक ग्रेड-वन और अधीक्षक ग्रेड-टू डाइट में जांच के लिए बुधवार को पहुंचे थे। बढवाल ने बताया कि उन्हांेने शिकायतकर्ता सहित प्रिंसिपल जगदीश कौशल के लिखित बयान लिए हैं, साथ में संबंधित दस्तावेज का रिकाॅर्ड खंगाल कर उसका रिकाॅर्ड भी लिया है। यहां स्टे पर बैठे एक अन्य प्रिंसिपल राजेंद्र पाल शर्मा के बयान भी लिए हैं। अब सभी के बयान दो-तीन दिन में कंपाइल करके रिपोर्ट डीसी को सौंपी जाएगी।

X
डाइट और बाल सीसे स्कूल में अलग-अलग मामलों की हुई जांच
Astrology

Recommended

Click to listen..