Hindi News »Himachal »Hamirpur» अध्यक्ष की गैरहाजिरी में टैक्सी यूनियन भंग

अध्यक्ष की गैरहाजिरी में टैक्सी यूनियन भंग

वीर-भूमि टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन को बुधवार को अध्यक्ष की अनुपस्थिति में भंग कर दिया गया। यूनियन के कई सदस्यों के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 11, 2018, 02:00 AM IST

अध्यक्ष की गैरहाजिरी में टैक्सी यूनियन भंग
वीर-भूमि टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन को बुधवार को अध्यक्ष की अनुपस्थिति में भंग कर दिया गया। यूनियन के कई सदस्यों के त्यागपत्र देते ही यहां अब यह मामला गरमा गया है। फिलहाल यूनियन का कार्यभार का जिम्मा बलवीर ठाकुर को सौंप दिया है। अभी तक इस यूनियन के अध्यक्ष राकेश ठाकुर थे। उपाध्यक्ष की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनकी अध्यक्षता में जनरल हाउस का आयोजन किया गया जिसमें आधे से ज्यादा सदस्यों ने अपने पदाें से इस्तीफा दे दिया। अब प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लाया जाएगा। यूनियन की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है।

बैठक के दौरान कई सदस्यों का कहना था कि बदले की भावना से कार्य हो रहा था। चुनाव भी मनमर्जी से होते थे। हालांकि इस मामले पर प्रधान राकेश ठाकुर का कहना है कि उनकी आखों का आपरेशन हुआ है, जिस कारण वह हमीरपुर में मौजूद नहीं थे। उनका कहना है कि कमेटी को भंग करने का उन्हें किसने अधिकार दिया। जबकि उन्होंने किसी को भी कार्य देखने का जिम्मा लिखित तौर पर नहीं सौंपा है। भंग करने का अधिकार प्रधान को ही है और उन्होंने इसे भंग नहीं किया है, न ही वरिष्ठ उपाध्यक्ष को यह अधिकार उन्होंने दिया था। वहीं वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलवीर ठाकुर का कहना है कि शीघ्र ही आधे से ज्यादा सदस्यों ने अपने पदों से त्याग पत्र दे दिया, जिस कारण यूनियन नो कॉन्फिडेंस मोशन में आ गई थी।

बैठक में मौजूद टैक्सी यूनियन हमीरपुर के सदस्य।

2003 से हैं अध्यक्ष |राकेश ठाकुर साल 2003 से अध्यक्ष हैं। इससे पहले 1996 को इस यूनियन का गठन किया गया था, 2003 तक प्रमोद इसके अध्यक्ष रहे हैं। इस समय इस यूनियन से करीब 400 टैक्सी ऑपरेटर जुडे़ हैं। इस टैक्सी यूनियन के घटनाक्रम पर सभी की नजरें इसलिए लगी हैं, क्योंकि इसके अध्यक्ष पद पर कई चाहवान भी हैं। जाहिर है अब जो अध्यक्ष राकेश ठाकुर हैं, वह अभी भी इसका अध्यक्ष कह रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×