--Advertisement--

जिला परिषद की बैठक में गर्माया पानी का मामला

कई क्षेत्रों में पानी की समस्या से लोग दाे-चार हो रहे हैं, लेकिन उनकी समस्या का शीघ्र हल नहीं हो पा रहा। शुक्रवार को...

Dainik Bhaskar

May 11, 2018, 02:00 AM IST
जिला परिषद की बैठक में गर्माया पानी का मामला
कई क्षेत्रों में पानी की समस्या से लोग दाे-चार हो रहे हैं, लेकिन उनकी समस्या का शीघ्र हल नहीं हो पा रहा। शुक्रवार को यहां जिला परिषद की बैठक में यह मामला काफी गर्माया। कई सदस्यों का कहना था कि उठाऊ पेयजल योजनाओं से लोगों को नियमित रूप से पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा, जिस पर विभाग को कड़े कदम उठाने की जरूरत है ताकि लोग स्वच्छ पानी का प्रयोग कर सकें और किसी तरह की जनजनित बीमारियों से बच सके। बैठक उपाध्यक्ष चंदू लाल चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस मौके एडीसी र| गौतम ने बतौर मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद ने भाग लिया ।

कई सदस्यों ने सड़कों में पड़े गड्ढों का भी मामला उठाया और संबंधित विभाग से शीघ्र सड़कों की हालत सुधारने की मांग को उठाया। उनका कहना था कि कई जगहों पर सड़कों की रिपेयर नहीं हो पा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो कुछ सड़कें खस्ताहाल हो चुकी है। इनकी रिपेयर को जिला परिषद की बैठकों में पहले भी उठाया जा चुका है।

सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग की उठाऊ पेयजल योजनाओं से लोगों को नियमित रूप से पानी उपलब्ध न होने के मुद्दे पर जोर-शोर से चर्चा की गई, लोक निर्माण विभाग की सड़कों की मरम्मत बारे शीघ्र करवाने की मांग उठाई गई। सदस्यों का कहना था कि कृषि विभाग की योजनाओं की जानकारी स्थानीय लोगों तक पहुंचानी चाहिए ताकि वह इन योजनाओं का लाभ ले सकें। उनका कहना था कि कई क्षेत्रों में बिजली के कम लोड के कारण लोगों को समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। उन्होंने विद्युत बोर्ड से मांग उठाते हुए इस समस्या के शीघ्र हल करने को कहा। यहीं नहीं बैठक में राजस्व, वन विभाग की भूमि पर नाजायज कब्जों करने बारे, परिवहन निगम की बसें चलाने सहित कई मुद्दों पर अधिकारियों के साथ चर्चा की गई तथा उनके निपटारे के लिए उन्हें सूचित किया गया।

हमीरपुर-िजला परिषद की बैठक में भाग लेते अधिकारी और प्रतिनिधि।

प्रधानों व सचिवों को जारी हो निर्देश | बैठक में 14वें वित्तायोग के तहत वर्ष 2018-19 के लिए प्राप्त विकास खंड नादौन, हमीरपुर व सुजानपुर की पंचायतों का सेल्फ पंचायत समितियों के अनुमोदन उपरांत जिला परिषद के अनुमोदन को मिला था, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। बैठक में अध्यक्ष ने जिला के सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि 14वें वित्तायोग के तहत पूर्व में स्वीकृत राशि के शीघ्र व्यय के लिए खंड स्तर पर उनके अधिकार क्षेत्र में पड़ने वाली पंचायतों के प्रधानों सचिवों के साथ समीक्षा बैठक कर उन्हें शीघ्र राशि के व्यय संबंधी निर्देश दें।

X
जिला परिषद की बैठक में गर्माया पानी का मामला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..