Hindi News »Himachal »Hamirpur» भारत के सोमवीर ने जोरजिया के पहलवान को हरा कुश्ती के फाइनल में बनाई जगह

भारत के सोमवीर ने जोरजिया के पहलवान को हरा कुश्ती के फाइनल में बनाई जगह

पिंगला पंचायत के बैरा गांव में अंतरराष्ट्रीय कुश्ती दंगल का आयोजन क्षेत्र के जाने माने समाजसेवी एवं राष्ट्रीय...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 13, 2018, 02:00 AM IST

पिंगला पंचायत के बैरा गांव में अंतरराष्ट्रीय कुश्ती दंगल का आयोजन क्षेत्र के जाने माने समाजसेवी एवं राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग के अध्यक्ष चंद्रमोहन शर्मा और उनके परिवार के सदस्यों पिता धर्म चंदा व भाई एडवोकेट दिनेश शर्मा द्वारा किया गया। कुश्ती दंगल के समारोह के मुख्यातिथि परिवहन एवं खेल युवा सेवाएं मंत्री गोविंद ठाकुर और अध्यक्षता विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने की। इस कुश्ती दंगल के आयोजक चंद्रमोहन शर्मा ने मुख्यातिथि को शाॅल और पगड़ी पहना कर सम्मानित किया। खेल मंत्री ने राष्ट्रीय स्तर के दो पहलवानों को दंगल में आशीर्वाद देकर उतारा और उसके बाद राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों साहब कोहली, भारत केसरी हितेश काला, ढोल्लु पहलवान देहली से, भारतकेसरी कमलजीत दुमछड़ी, भारतकेसरी अब्दुल गन्नी, अजय गुज्जर, भारत केसरी प्रवेश बहादुर गढ़, बीनिया आमीन जम्मू, भारत केसरी कृष्ण बहियापुरिया, राष्ट्रीय स्तर के पहलवान हरकेश खली, विकास खन्ना, मेजर लीरा, सनी बही पुरिया, पंकज राणा, हेडी लियोन, और सनी खन्ना जैसे पहलवानों ने अपने जोहर का प्रदर्शन किया। इस दंगल को देखने के लिए सरकाघाट और हमीरपुर, धर्मपुर, घुमारवीं के दर्शकों सहित हजाारों लोेगों ने दंगल का आनंद लिया।

विजेता को लाखों का इनाम

प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जोरजिया के पहलवान को भारत के सोमवीर ने हरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस द्वितीय रूसतम ए हिंद भारत एवं जोरजिया अंतरराष्ट्रीय महा दंगल में देश के अलावा इरान, जोरजजिया व यूरोप से भी पहलवान पहुंचे। इस महा दंगल को देखने के लिए हजारों की भीड़ बैरा पिंगला में पहुंचे यहां तक की तीन किलोमीटर लंबी वाहनो की कतारे लगी रही। गौरतलब है कि इस महा दंगल के विजेता पहलवान को एक लाख नगद एवं डेढ़ लाख का बुलेट मोटर साइकिल भी इनाम में दिया जाएगा। समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा ने बैरा दंगल में पहुंचने पर प्रत्येक दर्शकों व पहलवानों का धन्यवाद किया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×