--Advertisement--

खेलों को अपनाकर नशे से दूर रहें युवा

युवा खेलों को अपना कर नशे जैसी बुराई से खुद को दूर रखें, इससे न केवल उनका भविष्य उज्जवल बनेगा, बल्कि वह अपनी सेहत को...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 02:00 AM IST
खेलों को अपनाकर नशे से दूर रहें युवा
युवा खेलों को अपना कर नशे जैसी बुराई से खुद को दूर रखें, इससे न केवल उनका भविष्य उज्जवल बनेगा, बल्कि वह अपनी सेहत को भी किसी बीमारी से बचा कर रख सकेंगे। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शनिवार को सिंथेटिक ट्रैक अणु में जिला एथलेटिक्स संघ द्वारा आयोजित एथलेटिक्स मीट के शुभारंभ मौके पर कही।

धूमल ने कहा कि खेलों से न केवल शरीर फिट रहता है, बल्कि इससे जुड़ कर अनुशासन में रहने की भी प्रेरणा मिलती है। प्रधानमंत्री ने भी खेलेगा इंडिया-बढ़ेगा युवा का नारा दिया है, जिसे ऐसी एसोसिएशन अपने प्रयासों से साकार कर रही हैं। खेलों में आज भविष्य काफी उज्जवल है, प्रदेश ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई उत्कृष्ट खिलाड़ी दिए हैं। जिन्होंने ओलंपिक्स तक अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर इस प्रदेश का नाम खेल मानचित्र पर रोशन किया है।

इस स्पोर्ट्स इवेंट में जिला के विभिन्न स्कूलों सहित दूसरे खेल संस्थानों से करीब 1200 खिलाड़ी अलग-अलग वर्गों में भाग लेकर अपना दम दिखा रहे हैं। एथलेटिक्स में प्रदेश का एक दिन का यह सबसे बड़ा इवेंट दर्ज हुआ है। इसमें अंडर-10, अंडर-12, अंडर-14, अंडर-16 व अंडर-18 वर्ग लड़के-लड़कियों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। 100, 200, 500 व 600 मीटर दोनों के अलावा लॉन्ग और हाई जंप, रिले रेस व शॉटपुट के इवेंट भी हुए। जिला स्तरीय मीट में जो खिलाड़ी पहले और दूसरे स्थान पर रहेंगे उनका चयन राज्य स्तरीय टूर्नामेंट के लिए होगा। इस मौके पर प्रसिद्ध कोच भूपिंद्र ठाकुर, पंकज भारतीय, विजयपाल सोहारू, पवन वर्मा व जग सिंह ठाकुर भी मौजूद थे।

अणु स्थित सिंथेटिक ट्रैक पर िजला एथलेटिकस संघ द्वारा आयोजित स्पोर्ट्स मीट में विजेता धावकों को मेडल देकर सम्मानित करते पूर्व सीएम प्रो. प्रेमकुमार धूमल।

सिंथेटिक ट्रैक पर स्पोर्ट्स मीट में दौड़ लगाती गर्ल्ज धावक।

800 मीटर में तान्या प्रथम

एथलेटिक्स मीट के परिणाम जिला स्तरीय एथलेटिक्स नीट में लड़कियों की अंडर-18 वर्ग की सौ मीटर दौड़ मेंे आकांक्षा, आरुषि लड़कियों की 800 मीटर में तान्या, शिखा सुदर्शना, शॉटपुट में प्रियंका, सोनल, वंशिका लड़कियों की अंडर-16 कैटेगरी सौ मीटर में कृतिका, शरिया, शीतल, 12 00 सौ मीटर में शिवाली, रिचा, श्रेया लॉन्ग जंप में प्रकृति, कृतिका, कृतिका, शॉटपुट में नैंसी काजल, राखी, लड़कों की अंडर-18 सौ मीटर में कार्तिक, विकास, साहिल, 1600 मीटर में साहिल, सुनील, विशाल, लॉन्ग जंप में रोहित कुमार, रोहित, सूरज, शॉटपुट में अंकेश, लक्ष्य, हर्षित, लड़कों की अंडर-10 कैटेगरी में 30 मीटर में सक्षम, केशव, वंश, लड़कियों की 30 मीटर में यशिता, मुस्कान, अंकिता, 50 मीटर लड़कों के वर्ग में सक्षम, आयुष, केशव, लड़कियों के 50-मीटर में यशिता, मुस्कान, इंजील, लड़कों की अंडर-12 के 40 मीटर में निखिल, सक्षम, अद्विक, लड़कियों की 40 मीटर में अंबिका, वंशिका, अर्शिया, लड़कों की 7 मीटर में सक्षम, दिव्यांश, शिवांश, लड़कियों में अंबिका, वंशिका, अर्शिया, लड़कों की अंडर-16 के 12 मीटर में गोविंद, अभिषेक, मनीष, लॉन्ग जंप में अमन, अर्जुन, अक्षित, शॉटपुट में तुषार, अजरुद्दीन, अक्षित, शॉटपुट में तुषार, अजरुद्दीन, सुमित, लड़कियों की अंडर-14 मीटर में दिव्य, बबीता, अदिति, लॉन्गजंप में भावना, अनीशा, प्रियंका, शॉटपुट में मुस्कान शिखा, राशि, लड़कों के अंडर-14 लॉन्ग जंप में शिवांश, अरनव, शॉट ,पुट में प्रशांत, आयुष, अनुभव, कक्षा प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे।

X
खेलों को अपनाकर नशे से दूर रहें युवा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..