--Advertisement--

चौगान में गंदगी, बीमारी फैलने का डर

सुजानपुर में चारों ओर गंदगी का आलम छाया हुआ है। आलम यह है कि चौगान में मुख्य बाजार से एंट्री लेते वक्त लोग नाक बंद...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 02:00 AM IST
चौगान में गंदगी, बीमारी फैलने का डर
सुजानपुर में चारों ओर गंदगी का आलम छाया हुआ है। आलम यह है कि चौगान में मुख्य बाजार से एंट्री लेते वक्त लोग नाक बंद कर जाने को मजबूर हैं। विभिन्न जगहों का कूड़ा इकट्ठा कर चौगान के पास रखा जा रहा है, जिससे ट्रक की सहायता से हमीरपुर स्थित सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट को भेजा जा रहा है। सुजानपुर में कहीं भी प्लांट के लिए जगह न मिलने से समस्या गंभीर हो गई है। पहले कूड़ा रिहानी खड्ड के पास फेंका जाता था।

एनजीटी के आदेशों से यह बंद हुआ। कई स्थानों पर प्लांट के लिए जगह देखी गई, लेकिन कोई भी ग्राम पंचायत अपने एरिया में प्लांट बनाने को तैयार नहीं है। सुजानपुर के आसपास बघेरा, डेरा व दाडला पंचायतों में कई बार जगह देखी गई, लेकिन लोग अपने एरिया में प्लांट बनाने को तैयार नहीं है। शहर भर का कूड़ा विभिन्न जगहों पर इकट्ठा किया जा रहा है, फिर इसे हमीरपुर भेजा जा रहा है।

चौगान में लगे कूड़े के ढेर से बदबू इतनी तेज चल रही है कि मुख्य बाजार में भी रहने वाले लोग हर वक्त नाक में रुमाल लगाए घूम रहे हैं। उधर लोगों को बीमारियों का खतरा भी सता रहा है। दुकानदारों अतुल, काकू, जॉनी, शशि, मंगल व अरविंद के अनुसार गंदगी की वजह से सांस लेना मुश्किल हो गया है तथा बीमारियों का खतरा भी फैल गया है। नाक पर रुमाल लगाए घूम रहे हैं। लोगों को बीमारियों का खतरा हो गया है। प्रशासन मामले की गंभीरता को नहीं समझ रहा है।

सुजानपुर के चौगान में किया जा रहा शहर का कूड़ा इकट्ठा। बदबू फैलने पर वहां से लोग नाक पर रुमाल गुजरना पड़ रहा है।



X
चौगान में गंदगी, बीमारी फैलने का डर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..