• Hindi News
  • Himachal
  • Hamirpur
  • हमीरपुर से कठियाणा के लिए चलाई जाए सरकारी बस: अमर
--Advertisement--

हमीरपुर से कठियाणा के लिए चलाई जाए सरकारी बस: अमर

Hamirpur News - कठियाणा पंचायत के प्रधान अमर सिंह ने एचअारटीसी के मंडलीय प्रबंधक हमीरपुर से मांग की है कि हमीरपुर से कठियाणा के...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 02:00 AM IST
हमीरपुर से कठियाणा के लिए चलाई जाए सरकारी बस: अमर
कठियाणा पंचायत के प्रधान अमर सिंह ने एचअारटीसी के मंडलीय प्रबंधक हमीरपुर से मांग की है कि हमीरपुर से कठियाणा के लिए सुबह-शाम एक बस चलाई जाए।

प्रधान ने बताया कि सलौणी-कठियाणा सड़क मार्ग 7 किलोमीटर है और 1999 से पक्का है। उक्त सड़क मार्ग पर दोपहर को एक बस सेवा है। सुबह-शाम कोई बस नहीं है। जिसके अभाव में 6 पंचायतों के बच्चे दूरदराज पढ़ने के लिए सुबह-शाम 7-9 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर रहे हैं। जंगलों का रास्ता होने के कारण खास कर लड़कियों के लिए दूरदराज शिक्षा प्राप्त करना जोखिम से भरा है। बस के अभाव में कई माता-पिता जमा दो की शिक्षा के बाद उच्च शिक्षा प्राप्त करवाने में अपनी लड़कियां दूरदराज भेजने से कतरा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि लगभग 7-8 वर्ष पूर्व यहां पर एचआरटीसी की बस सेवा सुबह-शाम चलती थी, जिसे बंद कर दिया गया है। बाद में 2-3 वर्षों तक एक निजी बस इस रूट पर चली, वह भी अब बंद हो गई है। प्रधान ने कहा कि 6 पंचायतों के लगभग 100 स्टूडेंट्स पैदल सलौणी पहुंच कर दूरदराज शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। उन्हें पैदल ही जाना पड़ रहा है।

X
हमीरपुर से कठियाणा के लिए चलाई जाए सरकारी बस: अमर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..