बिझड़ी ब्लाॅक में खेल महाकुंभ का शुभारंभ / बिझड़ी ब्लाॅक में खेल महाकुंभ का शुभारंभ

Hamirpur News - खेल महाकुंभ में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2018, 02:00 AM IST
बिझड़ी ब्लाॅक में खेल महाकुंभ का शुभारंभ
खेल महाकुंभ में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मिलेगा। यह बात ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने वीरवार को बिझड़ ब्लॉक के टिक्कर राजपूतां में खेल महाकुंभ के शुभारंभ पर बतौर मुख्यातिथि संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रहने की प्रेरणा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि इस खेल महाकुंभ में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की 800 से ज्यादा पंचायतों के 5200 से ज्यादा गांव की 1300 से ज्यादा टीमों के जरिए एक लाख से ज्यादा युवा जुड़ चुके हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक न्यू इंडिया विजन के साथ देश को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने की इच्छाशक्ति के साथ काम कर रहे हैं। इससे पहले पूर्व विधायक बलदेव शर्मा ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र और हिमाचल प्रदेश में खेल और खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने और उन्हें एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने के लिए खेल महाकुंभ एक सराहनीय पहल है। भाजपा के प्रदेश सह प्रवक्ता नरेंद्र अत्री ने कहा कि खेल महाकुंभ अपनी तरह का एक बहुत ही अलग और बड़ा खेल आयोजन है। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति के समग्र विकास और राष्ट्र निर्माण में खेलों की अहम भूमिका है।

बाल स्कूल में आयोजित खेल महाकुंभ में बतौर मुख्यातिथि शिरक्त करते नरेंद्र अत्री।

उच्च स्तरीय प्रशिक्षण के

हकदार बने युवा खिलाड़ी

खेल महाकुंभ के आयोजन के युवा खिलाड़ी अपनी श्रेष्ठता सिद्ध करके उच्च स्तरीय प्रशिक्षण के हकदार बनेंगे। यह बात भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश अध्यक्ष रहे नरेंद्र अत्री ने कही। वे सांसद स्टार खेल महाकुंभ की कबड्डी प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे। इसमें बल्ह युवक मंडल ने गुरुकुल स्कूल की टीम को हराया। मुख्यातिथि ने कहा कि सांसद अनुराग की युवा शक्ति को सशक्त करने के लिए यह महाकुंभ एक सकारात्मक पहल है। इस मौके पर प्रदेश संयोजक अनिल परमार, विशाल पठानिया, अजय रिंट्टू, जग सिंह नीरज शर्मा सहित कई मौजूद थे।

X
बिझड़ी ब्लाॅक में खेल महाकुंभ का शुभारंभ
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना