Hindi News »Himachal »Hamirpur» कांग्रेस ने उड़ाई लोकतंत्र की धज्जियां

कांग्रेस ने उड़ाई लोकतंत्र की धज्जियां

संसद में चल रहे गतिरोध के चलते कांग्रेस के खिलाफ वीरवार को बिलासपुर शहीदी स्मारक के समक्ष हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 13, 2018, 02:00 AM IST

संसद में चल रहे गतिरोध के चलते कांग्रेस के खिलाफ वीरवार को बिलासपुर शहीदी स्मारक के समक्ष हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता में बीजेपी विधायक, नेता और कार्यकर्ताओं ने उपवास रखा। इस दौरान कांग्रेस नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की। सदर के विधायक सुभाष ठाकुर, घुमारवीं के विधायक राजेंद्र गर्ग और झंडूता के विधायक जेआर कटवाल व भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी के अलावा पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा, पूर्व सांसद सुरेश चंदेल, जिलाध्यक्ष राकेश गौतम, सदर मंडलाध्यक्ष कुलदीप ठाकुर और झंडूता के मंडलाध्यक्ष सुभाष मन्हास सहित अन्य नेता व कार्यकर्ताओं ने अपने संबोधन में कांगेस व उसके सहयोगियों द्वारा चलाये गए गतिरोध को शर्मनाक करार दिया।

सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि पूरे देश मे देश की सबसे बड़े लोकतांत्रिक प्रणाली लोकसभा में कांग्रेस व उनके सहयोगी दलों द्वारा हर दिन चलने वाले गतिरोध और संसद को नहीं चलने के तहत यह उपवास कार्यक्रम रखा। लोकतंत्र को बचाने के लिए उपवास रखा उसके लिए सभी कार्यकर्तों का धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जनहित में कई निर्णय ले रही है और अब तक के कार्यकाल में देश में अहम बदलाव लाए गए हैं लेकिन विकास से घबराई कांग्रेस हर राज्य में अपनी दुर्गति देख ओच्छी हरकतों पर उतर आई है और संसद में कार्रवाई ठप कर जनता में हंसी का पात्र बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांगेस अभी तक मोदी सरकार की बढ़ती लोकप्रियता को नहीं पचा पा रही है जिससे इस तरह के हथकंडे अपना रही है। उन्हें पता है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है। जिसके चलते कांग्रेसी इस तरह की हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। एक तरफ जहां कंग्रेस के लोग चने भटूरे खा कर उपवास करते है तो वहीं हमारे कार्यकर्ता सुबह से बिना कुछ खाये पिये लोकतंत्र को बचाने में लगे हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2019 में भारतीय जनता पार्टी हिमाचल से सभी चारों सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश की जनता का हमेशा शोषण किया है।

मंडी में उपवास पर बैठे सांसद व भाजपा पदाधिकारी

भास्कर न्यूज | मंडी

लोकसभा सत्र में विपक्ष द्वारा कार्रवाई बाधित करने के विरोध में भाजपा के राष्ट्रीय आह्वान पर मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने सेरी चानणी पर दो घंटे तक सांकेतिक उपवास रखा। इस दौरान उनके साथ भाजपा के पदाधिकारी सहित अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। सांसद ने कहा कि लोकसभा सत्र के दौरान कांग्रेस सहित विपक्ष के सांसदों ने लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई और कामकाज नहीं करने दिया।

कांग्रेस सांसदों का रवैया आम जनता के सामने आए इसके लिए एनडीए के तमाम सांसद सांकेतिक उपवास कर रहे हैं। 5 मार्च से लेकर 6 अप्रैल तक 23 दिनों तक कांग्रेसी सांसदों व उनके अन्य सहयोगी सांसदों ने लोकसभा नहीं चलने दी जिससे देश को 120 करोड़ का घाटा हुआ। इस 120 करोड़ के घाटे को पूरा करने के लिए एनडीए के तमाम सांसदों ने 23 दिन का मानदेय व किसी भी प्रकार के भत्ते नहीं लेंगे। लोकसभा के जनरल सेकेट्री को उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने पत्र लिखा और 23 दिन के वेतन-भत्ते सरकार के खाते में डालने को कहा है।

सांसद ने कहा कि हार से बौखलाई कांग्रेस अब जातिगत राजनीति पर उतर आई है। यही नहीं देश को आपस में बांटने और देश में गृह युद्ध जैसी स्थिति को पैदा करने की भी कांग्रेस व उनके सहयोगियों द्वारा पूरी कोशिश की जा रही है। लोकसभा सत्र के दौरान तमाम मान-मर्यादा को दरकिनार करके जहां सभापति के आसन के पास आपत्तिजनक नारे लगाना, कागज फेंकना और सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाने के अलावा कांग्रेसी सांसदों ने कुछ भी कामकाज नहीं होने दिया। लोकसभा में कई अहम बिल पास नहीं हो सके। जिसका सीधा लाभ 125 करोड़ लोगों को होना था।

सांकेतिक उपवास पर बैठे सांसद रामस्वरूप व अन्य पार्टी पदाधिकारी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×