Hindi News »Himachal »Hamirpur» बेटियों, महिलाओं की सुरक्षा की मांग को लेकर सड़कों पर उतरा सेवादल

बेटियों, महिलाओं की सुरक्षा की मांग को लेकर सड़कों पर उतरा सेवादल

देश में बेटियों और महिलाओं के साथ दुराचार के बढ़ते मामलों को लेकर बुधवार को कांग्रेस सेवादल ने बिलासपुर शहर में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 19, 2018, 02:00 AM IST

बेटियों, महिलाओं की सुरक्षा की मांग को लेकर सड़कों पर उतरा सेवादल
देश में बेटियों और महिलाओं के साथ दुराचार के बढ़ते मामलों को लेकर बुधवार को कांग्रेस सेवादल ने बिलासपुर शहर में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। सेवादल के प्रदेश संगठक एवं जिला प्रभारी डॉ. विजय कपिल और जिला मुख्य संगठक एवं पूर्व विधायक तिलकराज शर्मा की अगुवाई में निकाली गई रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की गई। सेवादल ने केंद्र सरकार पर देश में सांप्रदायिक माहौल बिगाडऩे का आरोप भी लगाया।

क्यों चुप हैं भाजपा की फायरबॉन्ड महिला नेत्रियांः विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए तिलक राज शर्मा व विजय कपिल ने कहा कि देश में आए दिन बेटियों व महिलाओं के साथ ज्यादती और हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर व यूपी समेत अन्य लगभग सभी राज्यों में एक जैसे हालात हैं। कठुआ कांड में तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए उन्हें बचाने का प्रयास किया जा रहा है। इससे देशवासी दहशत में हैं। हर कोई अपनी बहन-बेटी की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। मौजूदा हालात में महिला सुरक्षा को लेकर सरकार के तमाम दावे झूठ का पुलिंदा साबित हो रहे हैं। क्या देश की जनता ने इन्हीं अच्छे दिनों के लिए भाजपा को सत्ता सौंपी थी। भाजपा की उन तथाकथित फायरबॉन्ड महिला नेत्रियों ने अब चुप्पी क्यों साध रखी है, जो पूर्व यूपीए सरकार के समय बात-बात पर केंद्रीय मंत्रियों को चूडिय़ां भेज देती थीं।

सेवादल के नेताओं ने कहा कि भाजपा देशवासियों में धर्म व जाति के नाम पर नफरत का जहर भी घोल रही है। दलितों पर अत्याचार किए जा रहे हैं। ऐसा करके देश में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ा जा रहा है। उन्होंने राष्ट्रपति से आग्रह किया कि बेलगाम हो चुकी मोदी सरकार की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। प्रदर्शन में पूर्व विधायक डॉ. बाबूराम गौतम, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर, महासचिव संदीप सांख्यान, महिला संगठक बरफी देवी, प्रदेश संगठक प्रताप कौंडल, प्रेस सचिव गुरदास सुमन, हेमराज ठाकुर, वीरेंद्र ठाकुर, राकेश, मनीष, जोधसिंह गौतम, रामप्रकाश धीमान, निक्काराम मेहता, चैन सिंह, रूप सिंह, रोशनलाल ठाकुर, प्रो. रोशनलाल शर्मा, गोरखूराम शास्त्री, मीना शर्मा, रीना पुंडीर, अब्दुल मजीद, लेखराम, देवीराम, अनिल, विजय व रणजीत सिंह समेत सेवादल के कई अन्य कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

लोस चुनाव में तिलकराज शर्मा को बनाया जाए प्रत्याशीः जिला मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन से पहले कांग्रेस सेवादल ने इंदिरा भवन में बैठक भी आयोजित की। इसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस हाईकमान से मांग की गई कि अगले साल प्रस्तावित लोस चुनाव में हमीरपुर संसदीय सीट से तिलकराज शर्मा को पार्टी प्रत्याशी बनाया जाए। जिला प्रभारी विजय कपिल ने इसका समर्थन करते हुए सेवादल कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे जिला के चारों विस क्षेत्रों में संगठन की मजबूती के लिए ईमानदारी से कार्य करें, ताकि लोस चुनाव में कांग्रेस को बढ़त मिल सके।

रैली निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×