Hindi News »Himachal »Hamirpur» कब लगेंगे डस्टबिन, खुले में फेंक रहे कूड़ा, गंभीर नहीं दिख रही नप

कब लगेंगे डस्टबिन, खुले में फेंक रहे कूड़ा, गंभीर नहीं दिख रही नप

नगर परिषद ऊना शहर को स्वच्छ बनाने और सफाई व्यवस्था काे दुरूस्त करने का दम भर रही है। लेकिन इन दावों की धरातल पर पोल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 25, 2018, 02:00 AM IST

कब लगेंगे डस्टबिन, खुले में फेंक रहे कूड़ा, गंभीर नहीं दिख रही नप
नगर परिषद ऊना शहर को स्वच्छ बनाने और सफाई व्यवस्था काे दुरूस्त करने का दम भर रही है। लेकिन इन दावों की धरातल पर पोल खुलती दिख रही है। क्योंकि डस्टबिन न होने से खुले में ही सड़क किनारे कूड़ा कचरा फेंका जा रहा है। पिछले तीन चार माह से ऐसा ही चल रहा है। इतने अर्से में नप नए डस्टबिन तक स्थापित नहीं करवा पाई है। आलम यह है कि यहां पार्किंग ग्राउंड में खुले में ही कूड़े के ढेर लग रहे। रोटरी चौक में शाइनिंग गारमेंट्स के पास खुले में कूड़ा फेंका जा रहा है। हमीरपुर रोड पर एक्सिस बैंक के नजदीक सड़क किनारे कूड़ा बिखरा पड़ा है।

इसी रोड पर एक दो जगह और भी खुले में कूड़ा फेंका जा रहा है। डस्टबिन न होने से सड़क किनारे कूड़े के ढेर लग रहे, जो आते जाते राहगीरों का मुंह चिढ़ा रहे हैं। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है वार्डों में सफाई की व्यवस्था कैसी होगी। लेकिन नप के अधिकारी नए डस्टबिन स्थापित करवाने के लिए गंभीरता नहीं दिखा रहे। दूसरी तरफ शहर में कई जगह नालियाें में कीचड़ भरा पड़ा है। रामपुर रोड की बात करें तो मिनी सचिवालय के सामने की नालियां गंदगी से भरी पड़ी हैं। इस तरफ भी किसी का ध्यान नहीं जा रहा। इसी तरह पुराना बस स्टेंड के आसपास, रोटरी चौक और हमीरपुर रोड में भी नालियां कीचड़ से भरी हुई है। इनमें नालियों में मच्छर पनप रहे। लेकिन नालियों को साफ नहीं किया जा रहा। काबिलेगौर है कि इस नगर परिषद के कुल 11 वार्ड हैं।

ऊना: एमसी ग्राऊंड में लगा गंदगी ढेर।

टायलेट में फैली गंदगी

दूसरी तरफ नप के शौचालयों की सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है। तहसील ऑफिस के नजदीक बने शौचालय में अक्सर गंदगी फैली रहती है। इस शौचालय का यहां सरकारी दफ्तरों में कामकाज के लिए आए लोग और आसपास के दुकानदार इस्तेमाल करते हैं। लेकिन उन्हें नाक सिकोड़कर शौचालय जाना पड़ता है। क्योंकि सफाई न होने से शौचालय में दुगंर्ध फैली रहती है। ऐसी ही स्थिति अन्य शौचालयों की है।

अभी बड़े डस्टबिन की खरीद की परमिशन नहीं मिली है, इस बजह से थोड़ी दिक्कत आ रही है। जो छोटे डस्टबिन खरीदे हैं, उन्हें पार्षदों की कंसेंट पर वार्डों में लगाया जा रहा है। सफाई व्यवस्था को दुरूस्त बनाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। प्रकाश चंद शर्मा, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद ऊना

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×