• Home
  • Himachal Pradesh News
  • Hamirpur News
  • कब लगेंगे डस्टबिन, खुले में फेंक रहे कूड़ा, गंभीर नहीं दिख रही नप
--Advertisement--

कब लगेंगे डस्टबिन, खुले में फेंक रहे कूड़ा, गंभीर नहीं दिख रही नप

नगर परिषद ऊना शहर को स्वच्छ बनाने और सफाई व्यवस्था काे दुरूस्त करने का दम भर रही है। लेकिन इन दावों की धरातल पर पोल...

Danik Bhaskar | Apr 25, 2018, 02:00 AM IST
नगर परिषद ऊना शहर को स्वच्छ बनाने और सफाई व्यवस्था काे दुरूस्त करने का दम भर रही है। लेकिन इन दावों की धरातल पर पोल खुलती दिख रही है। क्योंकि डस्टबिन न होने से खुले में ही सड़क किनारे कूड़ा कचरा फेंका जा रहा है। पिछले तीन चार माह से ऐसा ही चल रहा है। इतने अर्से में नप नए डस्टबिन तक स्थापित नहीं करवा पाई है। आलम यह है कि यहां पार्किंग ग्राउंड में खुले में ही कूड़े के ढेर लग रहे। रोटरी चौक में शाइनिंग गारमेंट्स के पास खुले में कूड़ा फेंका जा रहा है। हमीरपुर रोड पर एक्सिस बैंक के नजदीक सड़क किनारे कूड़ा बिखरा पड़ा है।

इसी रोड पर एक दो जगह और भी खुले में कूड़ा फेंका जा रहा है। डस्टबिन न होने से सड़क किनारे कूड़े के ढेर लग रहे, जो आते जाते राहगीरों का मुंह चिढ़ा रहे हैं। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है वार्डों में सफाई की व्यवस्था कैसी होगी। लेकिन नप के अधिकारी नए डस्टबिन स्थापित करवाने के लिए गंभीरता नहीं दिखा रहे। दूसरी तरफ शहर में कई जगह नालियाें में कीचड़ भरा पड़ा है। रामपुर रोड की बात करें तो मिनी सचिवालय के सामने की नालियां गंदगी से भरी पड़ी हैं। इस तरफ भी किसी का ध्यान नहीं जा रहा। इसी तरह पुराना बस स्टेंड के आसपास, रोटरी चौक और हमीरपुर रोड में भी नालियां कीचड़ से भरी हुई है। इनमें नालियों में मच्छर पनप रहे। लेकिन नालियों को साफ नहीं किया जा रहा। काबिलेगौर है कि इस नगर परिषद के कुल 11 वार्ड हैं।

ऊना: एमसी ग्राऊंड में लगा गंदगी ढेर।

टायलेट में फैली गंदगी

दूसरी तरफ नप के शौचालयों की सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है। तहसील ऑफिस के नजदीक बने शौचालय में अक्सर गंदगी फैली रहती है। इस शौचालय का यहां सरकारी दफ्तरों में कामकाज के लिए आए लोग और आसपास के दुकानदार इस्तेमाल करते हैं। लेकिन उन्हें नाक सिकोड़कर शौचालय जाना पड़ता है। क्योंकि सफाई न होने से शौचालय में दुगंर्ध फैली रहती है। ऐसी ही स्थिति अन्य शौचालयों की है।