Hindi News »Himachal »Hamirpur» दुष्कर्म के दोषियों पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, डीसी-एसपी से मिले लोग

दुष्कर्म के दोषियों पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, डीसी-एसपी से मिले लोग

बड़सर इलाके में एक माह पूर्व हुए रेप और अश्लील हरकतों के मामले में पीड़ित महिला को न्याय दिलाने की फरियाद लेकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 27, 2018, 02:00 AM IST

दुष्कर्म के दोषियों पर पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, डीसी-एसपी से मिले लोग
बड़सर इलाके में एक माह पूर्व हुए रेप और अश्लील हरकतों के मामले में पीड़ित महिला को न्याय दिलाने की फरियाद लेकर पांच पंचायतों के ग्रामीण डीसी और एसपी से मिलने पहुंचे। पीडि़ता और ग्रामीणों का कहना था कि उसके परिवार पर जबरन दबाव बनाकर मामला रफा-दफा करने की कोशिशें की जा रही हैं। परिवार को सामाजिक बहिष्कार करने की धमकी दी जा रही है। परिवार को पुलिस सुरक्षा दी जाए, इस मामले में दोषियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई आज तक नहीं की है। पुलिस पर दबाव बनाया जा रहा है। परिवार को कहीं से न्याय नहीं मिल रहा है। डीसी रिचा वर्मा ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द इस पर कार्रवाई होगी। एसपी को भी निर्देश दिए जा रहे हैं। बड़सर के डीएसपी और एसएचओ पीडि़ता के घर जाकर उनसे इस बाबत बात करेंगे।

महिला के पक्ष में टिक्कर राजपूतां, मक्कड़, कलाैण, पाहलू और भकरेडी पंचायतों के ग्रामीण आए हुए थे। ग्रामीणों नरेंद्र, बलदेव सिंह, राजेश कुमार, सुरजीत, अजीत कुमार, सोहन सिंह, अमर सिंह, संतोष कुमारी, बीना, शकुंतला, सत्य देवी का कहना था कि पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। परिवार को धमकियां दी जा रही हैं, किस से न्याय हासिल किया जाए। डीसी और एसपी इस मामले में तुरंत कोई कार्रवाई करें।

रेप पीिड़ता के मामले में पुलिस द्वारा कोई भी कार्रवाई न करने डीसी से मिलने जाते ग्रामीण।

21 मार्च से आज तक पुलिस ने आरोपी नहीं पकड़े

दबाव बना कर मामला रफा-दफा करवाने की कोशिश, सामाजिक बहिष्कार की मिल रही धमकी

महिला ने डीसी को लिखित शिकायत में कहा है कि उसने रेप के मामले को लेकर बीती 21 मार्च को दो लोगों के खिलाफ बड़सर थाने में मामला दर्ज करवाया था। लेकिन आज तक कोई भी आरोपी न पकड़ा गया है और न ही कोई कार्रवाई हुई है। रोज उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है वह घर पर अपने तीन बच्चों के साथ अकेली रहती है, उसके पति सेना में है। हालत ऐसी है कि उक्त दोनों लोगों के परिवारों ने गांव वालों को भी उसके खिलाफ कर दिया है और गवाह को डराया-धमकाया जा रहा है। 24 अप्रैल को भी कुछ महिलाओं ने उसके ऊपर हमला कर दिया और उन्होंने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई। उन पर केस वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है, उन्हें सामाजिक बहिष्कार की धमकियां दी गई है। जान का भी खतरा है, कई तरह के अभद्र आरोप तक लगाए जा रहे है। इस मामले में एक व्यक्ति पर तो पहले भी बड़सर थाने में मामला दर्ज हो चुका है, पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

पीड़ित परिवार ने मांगी पुलिस सुरक्षा, बड़सर क्षेत्र में एक महीने पहले की है ये घटना

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×