Hindi News »Himachal »Hamirpur» सूखे से निपटने को योजना तैयार करें अधिकारी

सूखे से निपटने को योजना तैयार करें अधिकारी

जिले में सूखे से निपटने के लिए सभी संबंधित विभागों को कार्य योजना तैयार करने के डीसी ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इस...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 27, 2018, 02:00 AM IST

सूखे से निपटने को योजना तैयार करें अधिकारी
जिले में सूखे से निपटने के लिए सभी संबंधित विभागों को कार्य योजना तैयार करने के डीसी ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इस बारे में एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है। डीसी डॉ. ऋचा वर्मा ने वीरवार को हमीर भवन में सूखे से निपटने की पूर्व तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग को सभी पेयजल भंडारण टैंकों की सफाई और क्लोरीनेशन करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही पेयजल के सैंपल भी नियमित तौर पर लेने के लिए कहा गया है ताकि लोगों को शुद्ध पेयजल की सुविधा मिल सके।

डीसी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्कूलों में पेयजल टंकियों की सफाई बारे भी आवश्यक कदम उठाएं। जलजनित रोगों के बारे में भी लोगों को जागरूक करने को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कृषि व बागबानी विभाग को भी सूखे की स्थिति में फसलों को बचाने और नुकसान की भरपाई के लिए आवश्यक प्लान तैयार करने के लिए कहा गया।

डीसी ने जिला में वनों को आग से बचाने के लिए उपयुक्त कदम उठाने के दिशा निर्देश देते हुए कहा कि गर्मियों के सीजन में हमीरपुर जिला में आग से वन संपदा का काफी नुकसान होता है। उन्होंने दमकल विभाग के अधिकारियों को भी जिला के विभिन्न क्षेत्रों में फायर हाइड्रेंट की स्थिति के बारे में रिपोर्ट प्रेषित करने के लिए कहा गया है। इस मौके पर एडीसी र| गौतम, एसडीएम अरिंदम चौधरी, एसडीएम नादौन दिले राम, एसडीएम बड़सर विशाल शर्मा, परियोजना अधिकारी डाॅ. सुनील चंदेल, बीडीओ, उपशिक्षा निदेशक सोमदत्त सांख्यान, डीएसपी रेणु शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

डीसी डॉ. ऋचा वर्मा ने मिनी सचिवालय स्थित ई-गवर्नेस का दौरा किया।

डीसी ने किया कार्यालय परिसर का निरीक्षण

डीसी ने वीरवार को कार्यालय परिसर तथा एसडीएम कार्यालय परिसर का औचक निरीक्षण किया और कर्मचारियों को आम जनमानस के कार्यों के त्वरित निपटाने के दिशा निर्देश भी दिए गए। उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर सेवाएं मिले इसके लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hamirpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×