Home | Himachal | Hamirpur | पक्का भरो चौक से ट्रैफिक कंट्रोल बूथ हटाने से परेशानी

पक्का भरो चौक से ट्रैफिक कंट्रोल बूथ हटाने से परेशानी

दो नेशनल हाईवे सड़कों पर स्थित पक्काभरो चौक पर कभी हैवी ट्रैफिक लोड को कंट्रोल करने के लिए ट्रैफिक बूथ चौराहे पर...

Bhaskar News Network| Last Modified - Apr 27, 2018, 02:00 AM IST

पक्का भरो चौक से ट्रैफिक कंट्रोल बूथ हटाने से परेशानी
पक्का भरो चौक से ट्रैफिक कंट्रोल बूथ हटाने से परेशानी
दो नेशनल हाईवे सड़कों पर स्थित पक्काभरो चौक पर कभी हैवी ट्रैफिक लोड को कंट्रोल करने के लिए ट्रैफिक बूथ चौराहे पर हुआ करता था। लेकिन अब इस बूथ को वहां से हटा दिया गया है। जिसकी वजह से रोजाना हजारों वाहनों को चौतरफा डाइवर्ट होने में परेशानियां हो रही है।

वाहन चालकों को किसी भी तरफ मुड़ते हुए बहुत सावधानी से टर्न लेना पड़ता है, जरा सी भी लापरवाही उनके लिए भारी पड़ सकती है। ट्रैफिक बूथ होने से यहां यह समस्या नहीं थी, लेकिन अब इसके न होने से यहां दुर्घटनाओं का डर रोजाना बना हुआ है। सालों से पक्काभरो के इस व्यस्त चौक पर एक ट्रैफिक कंट्रोल बूथ हुआ करता था, जहां ट्रैफिक कर्मचारी खड़ा होकर नादौन, हमीरपुर, मटाहनी और हीरा नगर की तरफ जा रही सड़कों पर ट्रैफिक कंट्रोल करता था। लेकिन जब यहां सड़कों को चौड़ा करने का काम हुआ, तो उसके बाद उस बूथ को यहां से हटा दिया गया। इसके न होने से अब स्पीड में जा रहे वाहनों को एकदम चौक पर डाइवर्ट होते समय दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है।

बूथ होने से स्पीड थोड़ी कम हो जाती थी और वाहन आसानी से जिस तरफ जाना चाहते थे, घूम जाते थे। जिस जगह पर यह चौक है, वहां से एनएच 88 और एनएच 70 दो सड़कें गुजर रही हैं। चौक बेशक खुला हो गया है, मगर ट्रैफिक कंट्रोल करने की सुविधा वहां नहीं है।

वाहनों को चौतरफा डाइवर्ट होने में हो रही दिक्कतें, दो एनएच सड़कों पर है चौक, हादसों का मंडरा रहा है खतरा

पक्काभरो चौक पर अब नहीं है पुलिस ट्रैिफक कंट्रोल बूथ।

चौक पर डायवर्सन बोर्ड भी नहीं

दो नेशनल हाईवे इस चौक से डाइवर्ट हो रहे हैं, लेकिन कौन सी सड़क कहां के लिए जा रही है, इसके बारे में वाहन चालकों को सूचना देने के लिए कोई डायवर्सन बोर्ड भी नहीं लगा हुआ है। जिससे इस रूट पर सफर करने वालों को किस तरफ मुड़ना है, यह भी जानकारी नहीं मिल पाती है। लोगों को रुक कर ही वहां आसपास इसके लिए पूछना पड़ता है। जबकि यह शहर का एक व्यस्ततम और हैवी ट्रैफिक लोड वाला चौक है। हीरा नगर की तरफ जा रहे एनएच 70 पर भी इस तरह के सूचना बोर्ड नहीं है। चौराहे पर स्पीड कंट्रोल करने के लिए छोटे-छोटे स्पीड ब्रेकर भी होने चाहिए ताकि डाइवर्ट करते समय गति पर थोड़ा अंकुश लगाया जा सके और कोई दुर्घटना वहां न हो। लेकिन ऐसा भी कोई इंतजाम वहां नहीं है। लोगों को मार्ग पूछने के लिए अपने वाहन रोक कर लोगों से पूछना पड़ रहा है।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now