--Advertisement--

1000 उपभोक्ताओं को दिए एलईडी बल्ब

केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय के सौजन्य से शनिवार को विद्युत बोर्ड हमीरपुर जिला नेचर कैंपों का ग्राम स्वराज दिवस के...

Dainik Bhaskar

Apr 29, 2018, 02:00 AM IST
1000 उपभोक्ताओं को दिए एलईडी बल्ब
केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय के सौजन्य से शनिवार को विद्युत बोर्ड हमीरपुर जिला नेचर कैंपों का ग्राम स्वराज दिवस के मौके पर आयोजन किया गया। सौभाग्य एवं उजाला योजना के तहत उपभोक्ताओं को सस्ती दरों पर एलईडी बल्ब दिए जा रहे हैं। हमीरपुर में आयोजित पीआर बौद्ध ने कहा कि लोग केंद्र की इस स्कीम का पूरा फायदा उठाएं।

शनिवार को 70 रुपए का बल्ब 50 रुपए में दिया और कहा कि एलईडी बल्ब से मासिक बिल में काफी कटौती की जा सकती है। उन्होंने बताया कि हमीरपुर के अलावा चबूतरा, भोटा और नादाैन में भी इन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

जिसमें एक हजार से ज्यादा बल्ब ग्राहकों को दिए गए हैं। इसके अलावा लोगों को विद्युत कनेक्शन देने की भी एक स्कीम शुरू की गई है। सौभाग्य योजना के तहत एपीएल और बीपीएल परिवारों को मुफ्त में बल्ब दिए जा रहे हैं। चबूतरा में आयोजित कैंप में एसडीओ सुजानपुर हेमराज ठाकुर ने लोगों को इन स्कीमों के बारे में जानकारियां दीं। इस मौके पर एसडीओ राकेश वर्मा, कमल चौधरी, सुदर्शन कुमार, जय, सुनील, मोनिका कतना व मुकेश कुमार भी मौजूद रहे।

मैहरे. वहीं मैहरे में जेई राकेश कुमार शर्मा, प्रधान पीसी धीमान व विजय कुमार ने बताया कि सौभाग्य योजना के तहत बडैहर की यशोधा देवी, मुंडखर के श्रवण कुमार, समताना के इंद्रजीत सिंह को एक्सईएन एसके पटियाल ने बिना सिक्योरिटी के मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए। पटियाल ने सौभाग्य योजना की जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि जो लोग बीपीएल, आईआरडीपी व गरीबी रेखा के नीचे के वर्ग के लोग हैं, उन्हें सरकार मुफ्त बिजली के कनेक्शन प्रदान कर रही है ताकि उनके घरों में पसरा अंधेरा दूर हो सके।

अणु स्थित विद्युत सबडिविजन में एसई बौद्ध सौभाग्य योजना के तहत उपभोक्ताओं को एलईडी बल्ब कैंप में बांटते हुए।

X
1000 उपभोक्ताओं को दिए एलईडी बल्ब
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..