• Home
  • Himachal Pradesh News
  • Hamirpur News
  • विशेषज्ञों डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ के पदों को जल्द भरा जाएगा: विपिन
--Advertisement--

विशेषज्ञों डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ के पदों को जल्द भरा जाएगा: विपिन

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने पर जोर दे रही है।...

Danik Bhaskar | Apr 30, 2018, 02:00 AM IST
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने पर जोर दे रही है। गत चार माह के कार्यकाल में 260 डॉक्टरों के पद भरे गए हैं। शीघ्र ही सरकार 200 आयुर्वेदिक चिकित्सकों और 2000 पैरा मेडिकल मिनिस्ट्रीयल स्टाफ के पद भरेगी।

यह उद्गार स्वास्थ्य मंत्री ने रविवार को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा के सभागार में कॉलेज के प्रिंसिपल, चिकित्सा अधीक्षक और समस्त विभागाध्यक्षों के साथ आयोजित बैठक में व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि लोगों को बेहतर एवं विशेषज्ञ सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्घ है। स्वास्थ्य सेवाओं को और सुदृढ़ कर हिमाचल सार्वभौमिक स्वास्थ्य संरक्षण योजना को प्रदेश के समस्त जनों तक पहुंचाया जाएगा। प्रदेश सरकार लोगों को घर-द्वार के नजदीक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर विशेष ध्यान दे रही है और प्रदेश सरकार ने बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए इस वर्ष 2302 करोड़ रुपए का बजट प्रावधान किया है। परमार ने बताया कि इस संस्थान ने स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में देश भर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इस संस्थान में प्रदेश भर के लगभग आधा दर्जनों के लोग उपचार हेतु पहुंचते हैं। इस संस्थान के कई विभागों में मरीजों की संख्या आईजीएमसी शिमला से भी अधिक है। इस संस्थान को ऊपर ले जाने तथा लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए उन्होंने संस्थान के सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।

जल्द शुरू होगी भर्ती की प्रक्रिया

उन्होंने संस्थान में कार्यरत सभी लोगों से आगे भी अपनी पूरी लग्न और मेहनत से बेहतर सेवाओं को जारी रखने का आह्वान किया। इस संस्थान में रोगियों की दिन-प्रतिदिन बढ़ती संख्या व लोगों को विशेषज्ञ डॉक्टरों की सुविधाएं करवाने के प्रति प्रदेश सरकार गंभीर है। उन्होंने मरीजों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए कहा कि इस कॉलेज में विशेषज्ञ चिकित्सकों और अन्य श्रेणियों के रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए प्रदेश सरकार ने प्रयास तेज कर दिए हैं और शीघ्र ही इन पदों पर नियुक्तियों की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। प्रदेश सरकार द्वारा हमीरपुर में खोले गए मेडिकल कॉलेज को एमसीआई से मान्यता मिल गई है और निकट भविष्य में इस संस्थान में भी कक्षाएं व स्वास्थ्य सुविधाएं शुरू हो जाएंगी। इसके पश्चात स्वास्थ्य मंत्री ने विभिन्न वार्डों का दौरा किया और संस्थान में चलाई जा रही सुविधाओं का बारीकी से अध्ययन किया।

मंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल

इस मौके पर चतुर्थ श्रेणी अराजपत्रित कर्मचारी संघ, टांडा के प्रधान गुरुदेव सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने अपनी मांगों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री से मिला। उनकी उचित मांगों को स्वास्थ्य मंत्री ने प्राथमिकता पर पूरा करने का आश्वासन दिया। बैठक में नगरोटा बगवां के विधायक अरूण मैहरा, टांडा मेडिकल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीडी गुप्ता, संयुक्त निदेशक(प्रशासन) कुलबीर राणा, एसडीएम कांगड़ा शशि पाल नेगी, डीएसपी, पूरन चंद, कॉलेज के सभी विभागाध्यक्ष व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।