हमीरपुर

--Advertisement--

रोजगार मेले में 400 युवाओं ने कराया पंजीकरण

बहुतकनीकी संस्थान बडू में रोजगार मेले में जिला भर से करीब 400 बेरोजगारों ने नौकरी के लिए आयोजित किए जा रहे इंटरव्यू...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 02:00 AM IST
रोजगार मेले में 400 युवाओं ने कराया पंजीकरण
बहुतकनीकी संस्थान बडू में रोजगार मेले में जिला भर से करीब 400 बेरोजगारों ने नौकरी के लिए आयोजित किए जा रहे इंटरव्यू के लिए पंजीकरण करवाया। इसमें सात विभिन्न कंपनियों की ओर से इंटरव्यू आयोजित किए गए। इन कंपनियों की ओर से जो युवा सिलेक्ट होंगे, उन्हें नियुक्ति पत्र ऑफर किए जाएंगे। इस मेले का शुभारंभ ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया। उन्होंने बताया कि राज्य में युवाओं को स्वरोजगार के लिए मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना शुरू की जा रही है। इस योजना के तहत प्रदेश के 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को उद्योगों में 40 लाख रुपए तक संयंत्र, मशीनरी के निवेश पर 25 प्रतिशत उपदान दिया जाएगा।

उनका कहना था कि राज्य की यदि युवतियां या महिलाएं इस योजना से जुड़ती हैं, तो उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए निवेश पर 30 प्रतिशत उपदान दिया जाएगा। वर्तमान मोदी सरकार ने औद्योगिक इकाइयों को अब 2022 तक रियायतें देने का निर्णय लिया गया है। इससे प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे। विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश सरकार युवाओं के लिए स्किल डेवल्पमेंट पर भी विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है ताकि युवाओं स्वरोजगार या निजी क्षेत्र में रोजगार के लिए दक्षता हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि शिक्षा को रोजगारोन्मुखी बनाने पर भी प्लान तैयार किया जा रहा है।

विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर क्षेत्र में रोजगार मेला का आयोजन सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट की ओर से किया जा रहा है जो युवाओं के नौकरी में सहायक होगा। इस अवसर पर जिला परिषद के अध्यक्ष राकेश ठाकुर, बलदेव धीमान, हरीश शर्मा, रसील सिंह मनकोटिया सहित कई लोग मौजूद थे।

इंटरव्यू का आयोजन, मशीनरी के लिए देगी 25 प्रतिशत उपदान : कंवर

रोजगार मेले में भाग ले रहे लोगों को संबोधित करते मंत्री वीरेंद्र कंवर।

X
रोजगार मेले में 400 युवाओं ने कराया पंजीकरण
Click to listen..