Home | Himachal | Hamirpur | नगर परिषदों की आपसी खींचतान से विकास कार्यों पर लगी ब्रेक

नगर परिषदों की आपसी खींचतान से विकास कार्यों पर लगी ब्रेक

जिला की दो नगर परिषदों में विकास कार्यों की राह बेशक लोग ताक रहे हों, लेकिन यह फाइलों के बाहर कब निकलेंगे, किसी के...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 08, 2018, 02:00 AM IST

नगर परिषदों की आपसी खींचतान से विकास कार्यों पर लगी ब्रेक
नगर परिषदों की आपसी खींचतान से विकास कार्यों पर लगी ब्रेक
जिला की दो नगर परिषदों में विकास कार्यों की राह बेशक लोग ताक रहे हों, लेकिन यह फाइलों के बाहर कब निकलेंगे, किसी के पास लगता जवाब नहीं है। सुजानपुर नगर परिषद में तो हालात यह हो गए हैं कि यहां प्रतिनिधियों और अधिकारी के बीच चल रही खींचतान से शहर के लोग भी अब परेशान इसलिए हैं, क्योंकि यहां कुछ विकास कार्य तो ऐसे रुके हैं जो सीधा लोगों की सुविधाओं से जुडे़ हुए हैं। हमीरपुर नगर परिषद में भी कुछ कार्य शुरू नहीं हो पाए हैं। हालांकि यहां नगर परिषद ने बजट पेश कर दिया हो और अब शीघ्र की इन कार्यों को शुरू करने की बात कही जा रही हो, लेकिन यहां के बुजुर्ग शहर के बीच जो पार्क बनने की आस लिए लंबे समय से बैठे हैं, उनको निराशा ही हाथ लग रही है।

सुजानपुर नगर परिषद में चल रही खींचतान का हाल तो यह है कि वहां अभी तक बजट ही पेश नहीं हो पाया है। बीते दिनों जब वहां बजट पेश करने को लेकर हाउस की बैठक आयोजित की जा रही थी तो वहां अध्यक्ष आैर ईओ के बीच मामला ऐसा उलझा की बजट ही पेश नहीं हो पाया। यहां के वार्ड-दो में महत्वपूर्ण नौण की जीर्णोद्धार कर उसके पानी को शुद्ध करके शहर के लोगों को मुहैया करवाने की योजना तो बनी लेकिन वह शुरू ही नहीं हो पाई। इसी तरह वहां रास्तों से लेकर गलियों तक के कार्य ठप पड़े हुए हैं। वैसे कुछ समय पहले वहां से जेई का पद भी रिक्त होने से इन कार्यों की माॅनिटरिंग प्रॉपर कैसे होती यह भी बड़ा सवाल है। अब ताजा क्रम में वहां प्रतिनिधियों और अधिकारी की आपसी उलझन से शहर में भी मैसेज ठीक नहीं जा रहा। आरोप-प्रत्यारोपों का दौर वहां चर्चाओं में है।

सुजानपुर नगर परिषद के तहत आपसी खींचतान से न तो इस नौण का कार्य शुरू हो पाया।

नहीं हो पा रहे चैनलाइज नाले

हमीरपुर नगर परिषद के तहत कई बार नालों को चैनेलाइज करने के प्रस्ताव पास तो हुए, लेकिन वह कार्य पूरा ही नहीं हो पा रहा। बरसात के दिनों में यहां लोगों को भारी समस्या से दो-चार होना पड़ता है। यही नहीं शहर के बीचों-बीच कोई पार्क न होने से बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को सुबह शाम समस्या होती है, यह कार्य कब पूरे होंगे? इस पर जरूर शहर के लोगों की नजरें हैं। सुजानपुर नगर परिषद के अध्यक्ष रमन भटनागर का कहना है कि विकास कार्यों को लेकर कई प्रस्ताव पास किए गए हैं, लेकिन अधिकारी स्तर से इन्हें कब शुरू किया जा सकेगा, यही वह बैठक में मामला रखना चाहते थे, लेकिन न तो बजट पेश होने दिया गया और न ही बैठक पूरी हो पाई, जबकि जो कार्य हैं, वह शहर के लोगों के लिए शीघ्र पूरे होना जरूरी है। वहीं हमीरपुर नगर परिषद के उपाध्यक्ष दीप कुमार बजाज का कहना है कि बजट को पेश कर दिया गया है। इसी साल इन कार्यों को शुरू कर दिया जाएगा ताकि लोगों को समस्या न हो।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now