--Advertisement--

शहर से हटेगा अतिक्रमण, सामान नहीं हटाया तो, पुलिस करेगी जब्त

ऊना शहर में पुलिस ने एक बार फिर से अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई है। इस कड़ी में सोमवार को सदर थाना के एचएसओ सर्वजीत सिंह...

Danik Bhaskar | May 08, 2018, 02:00 AM IST
ऊना शहर में पुलिस ने एक बार फिर से अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई है। इस कड़ी में सोमवार को सदर थाना के एचएसओ सर्वजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम सड़कों पर उतरी। जिसमें सिटी चौकी के पुलिस कर्मी भी शामिल रहे। इस दौरान पुलिस ने मेन बस स्टेंड के आसपास, अंब रोड और हमीरपुर रोड पर अभियान चलाया। पुलिस टीम ने प्रत्येक दुकान में जाकर दुकानदारों से सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाने की बात कही। पुलिस ने बस स्टेंड के अासपास अतिक्रमण करने वालों को भी कड़ी चेतावनी दी। बाद में टीम बस स्टेंड से लेकर टक्का मोड और हमीरपुर रोड में दुकानों पर गई। इस बीच जिन दुकानदारों ने सड़क किनारे अतिक्रमण कर रखा है, उन्हें सामान समेटकर दुकान के भीतर रखने की हिदायत दी।

वाहनों को भी सही जगह खड़ा करने के दिए निर्देश

दुकानदारों को वाहनों को भी सही जगह खड़ा करने के निर्देश दिए। साथ ही पुलिस ने रेहड़ी फड़ी वालों को अतिक्रमण हटाने की वार्निंग दी। कुछ दुकानदारों ने तो दुकान सड़क किनारे से हटा लिया था। लेकिन कई दुकानदारों ने अभी भी सड़क किनारे अतिक्रमण कर रखा है। उधर, पुलिस ने शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों को एक दिन का अल्टीमेटम दिया है। इस अवधि में अगर दुकानदारों ने सड़क किनारे से अतिक्रमण ना हटाया तो उनका सामान जब्त होगा। साथ ही संबंधित दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज करके उसे आगामी कार्रवाई के लिए कोर्ट भेजा जाएगा। गौर रहे कि पुलिस यहां पहले भी कई बार अतिक्रमण हटाने की मुहिम चला चुकी है। जिसका दुकानदारों पर कुछ दिन ही असर दिखता है। बाद में फिर से सड़कों किनारे अतिक्रमण हो जाता है। कुछ दिन पहले भी पुलिस ने दुकानदारों को चेतावनी दी थी, लेकिन उसका कोई असर नहीं दिखा था। अब एसपी के निर्देश पर सदर पुलिस अतिक्रमण हटाने को लेकर एक्शन मोड में दिख रही है। तभी दुकानदारों को सामान हटाने के लिए चेतावनी दी गई है।

हाईवे के किनारे रेहड़ी-फड़ी वालों को हटने के निर्देश देते।

हाईवे किनारे बेतरतीब पार्किंग हटवाते एसएचओ।

पुलिस अधीक्षक ने

किया था रिव्यू

चार दिन पहले एसपी दिवाकर शर्मा ने खुद सड़क पर उतरकर शहर के ट्रैफिक प्लान का रिव्यू किया था। इस दौरान उन्होंने पुलिस को ट्रैफिक प्लान दुरूस्त करने लिए दिशा निर्देश दिए। जो वाहन पीली लाइन क्रॉस करके सड़क में खड़े होंगे, उन्हें रिकवरी वैन से उठा लिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने सड़क किनारे अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी थी। अब एसपी के निर्देश पर सदर पुलिस ने अतिक्रमण हटाओ मुहिम शुरू की है। क्योंकि रिव्यू के दौरान एसपी ने पाया था कि सड़क किनारे अतिक्रमण होने से राहगीरों को आने जाने में दिक्कत होती है। साथ ही बेतरतीब गाड़ियां खड़ी होने परेशानी होती है। जिस पर ही एसपी ने अतिक्रमण हटाने के लिए चेतावनी दी थी। अब सदर पुलिस ने उनके निर्देशों पर अमल करना शुरू कर दिया है।