--Advertisement--

मझोट में अगर शराब का ठेका खोला तो उग्र आंदोलन: महिला मंडल

नजदीकी स्वाहल पंचायत के तहत मझोट गांव में शराब का ठेका खोलने से खफा महिलाओं ने मंगलवार को दुकान के बाहर प्रदर्शन...

Dainik Bhaskar

Apr 11, 2018, 02:00 AM IST
नजदीकी स्वाहल पंचायत के तहत मझोट गांव में शराब का ठेका खोलने से खफा महिलाओं ने मंगलवार को दुकान के बाहर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। महिलाओं का साफ कहना है कि यदि यहां ठेका खोला गया तो प्रदर्शन को उग्र किया जाएगा। उनका कहना है कि यहां शराब का ठेका खुलने से महिलाओं बेटियों को वहां से गुजरना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने प्रशासन से भी गुहार लगाई है कि यहां जो ठेका खोला जा रहा है, उसे यहां से शिफ्ट करने की निर्देश तुरंत जारी करें नहीं तो महिलाएं उसके खिलाफ मोर्चा खोल देंगी।

मंझोट गांव के सरस्वती महिला मंडल की ओर से पहले ही बैठक कर इसका विरोध जता दिया है। महिला मंडल की प्रधान बवली देवी का कहना है कि स्वाहल गांव से शराब का ठेका उठा कर मंझोट में खेल दिया है। महिला मंडल की अन्य पदाधिकारी नीलम कुमारी, शिल्पा, कांता, र|ी देवी, आशा, कमलेश, प्रीतो देवी व अनीता देवी सहित कई महिलाओं का कहना है कि मंझोट के वार्ड एक में शराब का ठेका खोलने को सामान पहुंच गया है। उनका कहना है कि इसके विरोध को लेकर बैठक का भी आयोजन किया गया है।

जिसमें प्रधान हंसराज, जिप सदस्य ईशा कुमारी, महिला मंडल प्रधान नीलम कुमारी, पंच राकेश कुमार, उपभोक्ता सरंक्षण संगठन के महासचिव मनोहर लाल कानूनगो व ब्लॉक समिति सदस्य शिल्पा कुमारी ने भी भाग लिया। उनका कहना है कि मंझोट में जो शराब का ठेका खोला जा रहा है, उसका विरोध जताया जा रहा है। ऐसे में प्रशासन इस पर कड़े कदम उठाए व इसे यहां न खोला जाए ताकि महिलाओं को किसी तरह की समस्या न हो। वहीं महिला मंडल सदस्यों की ओर से प्रस्ताव पास कर प्रशासन को भी सौंपा गया है ताकि यहां शराब का ठेका न खोला जाए। उनका कहना है कि इससे पूर्व भी यहां शराब का ठेका खोलने की कवायद चली थी, जिसका विरोध हुआ।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..