शिमला

--Advertisement--

मां ने ही किया था नाबालिग बेटी के जिस्म का सौदा, बदले में हर महीने लेती थी लेती थी 40 हजार रुपए

पर्यटन नगरी मनाली में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश होने के बाद कई बड़े खुलासे हुए हैं।

Dainik Bhaskar

May 08, 2018, 02:23 PM IST
racket Himachal
शिमला। पर्यटन नगरी मनाली में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश होने के बाद कई बड़े खुलासे हुए हैं। छानबीन में खुलासा हुआ है कि जिस नाबालिगा से मनाली में जिस्म फरोशी का धंधा करवाया जा रहा था उसका सौदा नाबालिग की मां ने ही किया था। 16 वर्षीय नाबालिग को एक साल पहले ही उसकी मां ने मनाली में चला रहे सेक्स रैकेट के सरगना को बेच दिया था और हर महीने 40 हजार रुपए की डिमांड की थी।

एक साल से नाबालिगा की मां ने सेक्स रैकेट के सरगना से पैसे वसूले। पुलिस ने नाबालिगा से देह व्यापार करवाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि अब नाबालिगा की मां को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया जहां उसे उन्हें ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है। दिल्ली की रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिगा से मनाली के एक होटल के साथ लगते कमरे में जिस्म फरोशी का यह धंधा करवाया जा रहा था।

जांच में खुलासा, मां ने बेचा था
पुलिस ने जब मामले की छानबीन की तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। पुलिस के अनुसार नाबालिग द्वारा दिए गए बयान में पता चला है कि उसकी मां ने ही एक साल पहले उसे देह व्यापार करवाने वाले लोगों को इस शर्त पर बेच दिया था कि वे उसे हर महीने 40 हजार रुपए देंगे और इस शर्त के साथ अपनी नाबालिग बेटी को मनाली में चला रहे जिस्म फरोशी के सरगना को सौंप दिया था। लिहाजा, नाबालिगा के बयान और छानबीन के बाद नाबालिगा की मां को भी हिरासत में ले लिया है और उसे ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है।

नाबालिगा ने चाइल्ड लाइन में की थी शिकायत
जानकारी के अनुसार नाबालिगा की तरफ से चाइल्ड लाइन ने मनाली थाने में 29 अप्रैल को शिकायत की थी कि नाबालिगा से मनाली में कुछ लोग जिस्म फरोशी का धंधा करवा रहे हैं। जिस पर मनाली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को मौके पर से गिरफ्तार किया था और इस सरगना का दूसरा साथी भूमिगत हो गया था लेकिन पुलिस ने उसे भी कुछ दिनों के भीतर मनाली के एक होटल से खोज निकाला था।

हर ग्राहक को 25 सौ रुपए में आगे बेचा जाता था
छानबीन में यह भी खुलासा हुआ है कि नाबालिगा का जिस्म हर व्यक्ति को 25 सौ रुपए में बेचा जाता था और इस बात की जानकारी भी मिली है कि इस नाबालिगा के साथ एक और युवती थी इस धंधे में शामिल थे उससे भी यहां जिस्म फरोशी का धंधा करवाया जाता था। लेकिन दूसरी युवती कहां है इसका कोई अता पता नहीं है।

पुलिस मामले की कर रही है गहनता से जांच
मनाली सेक्स रैकेट मामले की पुलिस गहनता से छानबीन कर रही है और अब तक इस रैकेट को चलाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और साथ में नाबालिगा की मां को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जिन्हें ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है। शालिनी अग्निहोत्री, एसपी कुल्लू
X
racket Himachal

Related Stories

Click to listen..