--Advertisement--

ड्यूटी में कोताही बरतने पर पटवारी सस्पेंड

जिला मुख्यालय कुल्लू के ढालपुर पटवार सर्कल के पटवारी को उपायुक्त कुल्लू ने सस्पेंड कर दिया है। उपायुक्त कुल्लू...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:00 AM IST
जिला मुख्यालय कुल्लू के ढालपुर पटवार सर्कल के पटवारी को उपायुक्त कुल्लू ने सस्पेंड कर दिया है। उपायुक्त कुल्लू युनुस ने पटवारी को ड्यूटी में कोताही बरतने पर सस्पेंड किया है। हालांकि प्रशासन ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि पटवारी ने कौन से आदेश नहीं माने है।

प्रशासानिक अधिकारियों का कहना है कि उक्त पटवारी ने उच्चाधिकारियों के आदेश की पालना नहीं की है जिसको लेकर उपायुक्त कुल्लू यूनुस ने पटवारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया है। डीसी कुल्लू ने पटवारी को 28 अप्रैल को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए है। उसके बाद हालांकि तीन दिनों की छुट्टी थी लेकिन मंगल और बुधवार को दो दिनों से पटवार खाने में के रिकार्ड में ताला लगा हुआ है और सस्पेंड किए हुए पटवारी ने नए पटवारी को चार्ज नहीं सौंपा है। जिस कारण लोगों को जमीन आदि कामों को करवाने में पेरशानी झेलनी पड़ रही है। एसडीएम कुल्लू डॉ. अमित गुलेरिया का कहना है कि ढालपुर पटवार सर्कल के पटवारी ने उच्चाधिकारी के आदेशों का पालन नहीं किया है। जिस कारण उसे उपायुक्त कुल्लू ने ससेंड कर दिया है। पटवारी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने बाताया कि ढालपुर सर्कल का चार्ज सारी पटवार सर्कल के पटवारी को अतिरिक्त कार्यभार के तौर पर सौंपा गया है। जबकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सस्पेंड किए गए पटवारी ने अभी तक चार्ज नए तैनात किए गए पटवारी को नहीं सौंपा है जिस कारण पटवार खाने के तमाम रिकार्ड ताले लगी अलमारी में बंद किया हुआ है। जानकारी के अनुसार विभाग और प्रशासन की ओर से जारी सस्पेंशन आर्डर को पटवारी रिसीव नहीं कर रहा है और यहां तैनात किए गए पटवारी को जार्च नहीं सौंप रहा है।

बताया जा रहा है कि उक्त पटवारी पटवार सर्कल कार्यालय की अलमारियों में रखे गए रिकार्ड की चाबी अपने साथ ले गया है। जिस कारण नए पटवारी को कार्यालय में ज्वाइनिंग देना मुश्किल हो गया है। पटवार सर्कल पहुंचे रमेश, टशी, प्रेम्र, सुनील और बिमला का कहना है कि उनके कार्य नहीं हो पा रहे हैं। वे अपने जमीनों से संबंधित कार्य करवाने के लिए पटवार सर्कल पहुंचे तो वहां कार्यालय में ताला लगा हुआ है। जिला राजस्व अधिकारी डीसी ठाकुर ने बताया कि ड्यूटी में कोताही बरतने के कारण डीसी कुल्लू ने ढालपुर पटवार सर्कल के पटवारी को सस्पेंड कर दिया

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..