--Advertisement--

ननखड़ी में पलटा टैंपो, सुंदरनगर में टकराई बस-कार, 5 की मौत

भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर प्रदेश में सड़क हादसे बढ़ते जा रहे हैं। साेमवार को ननखड़ी में टैंपों के अनियंत्रित होकर...

Danik Bhaskar | Jul 03, 2018, 02:05 AM IST
भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर

प्रदेश में सड़क हादसे बढ़ते जा रहे हैं। साेमवार को ननखड़ी में टैंपों के अनियंत्रित होकर पलटने से चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, मंडी के सुंदरनगर में वॉल्वों और कार की भिड़ंत में कार में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई व तीन घायल हो गए। वहीं जिला ऊना में टैंपों के पलटने से उसमें सवार डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए। ननखड़ी थाने के अड्डू पंचायत के शिला के पास बाडखा में सोमवार को एक टेंपोगाड़ी अनियंत्रित होकर 400 मीटर गहरी खाई में जा िगरी। इसमें सवार चार लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही ननखड़ी थाने पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के सहयोग से राहत व बचाव के काम में जुट गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक टेंपोगाड़ी शिमला से ननखड़ी के पीडीएस का राशन लेकर जा रहा था। बाडखा में चालक का गाड़ी पर से नियंत्रित खाे बैठा अाैर गाड़ी चार सौ फूट गहरी खाई में गिरर। हादसा इतना भंयकर था कि टेंपो के परखचे की उड़ गए। टेंपो में चार लोग सवार थे। इसमें तीन की मौके पर ही मौत हो गई और एक घायल का उपचार के लिए खोलीघाट अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे भी चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मृतकों में तीन पुरूष व एक महिला शामिल है। घटना की सूचना मिलते ही ननखड़ी थाने से पुलिस का दल मौके पर पहुंचा और मामले की जांच में जुट गया। गहरी खाई से शवों को डंगे से बांधकर पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से मुख्य सड़क कड़ी मशक्कत करने के बाद पहुंचाया। इतना ही नहीं खाई में बारिश के कारण भारी फिसलन भी शवों को बाहर निकालने में आड़े आई। मामले की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। मरने वालों के नाम : ड्राइवर कमल किशोर, निवासी नेपाल, अजय कोट मिहाना ठियोग, अवधेश राम बिहार और एक महिला इस दुर्घटना का शिकार हुई, जिसकी पहचान नहीं हो पाई है।

बेकाबू होकर पलटी टेंपो, आधा दर्जन घायल

ऊना | शहर के साथ सटे रामपुर में सोमवार दोपहर श्रद्धालुओं से भरी एक टेंपो ट्रैवलर बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में गाड़ी में सवार करीब आधा दर्जन श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों में चार बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं। जिन्हें रीजनल अस्पताल ऊना में उपचार दिलाने के बाद छुट्टी दे दी गई है। हादसे के दौरान गाड़ी में करीब डेढ़ दर्जन लोग मौजूद थे। पुलिस ने घटना के संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब के लुधियाना शहर स्थित शिवपुरी निवासी डेढ़ दर्जन श्रद्धालु टेंपोट्रेवलर में सवार होकर मनीकरण समेत अन्य धार्मिक स्थलों की यात्रा पर लिकले थे। यात्रा संपन्न कर सोमवार को वापिस अपने घर लुधियाना की तरफ वापिस लौट रहे थे। इसी दौरान ऊना के रामपुर में गाड़ी अचानक बेकाबू हो गई और सड़क़ किनारे खेतों में जा पलटी।

हादसे में घायल | हादसे में गाड़ी में सवार दो महिलाओं लुधियाना के शिवपुरी निवासी साक्षी, कोमल चार बच्चों में चैरी, गुरलीन, धैर्य व दीक्षा को चोटें पहुंची। जबकि हादसे में अन्य श्रद्धालू बाल-बाल बच गए। उधर, एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि पुलिस मामले की जंाच कर रही है। स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

वाॅल्वो-कार की टक्कर से सवार मध्य प्रदेश के डॉ. दलीप मिश्रा की मौत

सुंदरनगर | कनैड के निकट सोमवार सुबह वाल्वो के साथ टक्कर में कार में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे दिल्ली से मनाली जा रही परिवहन निगम की वाल्वो जब कनैड के निकट पहुंची तो उसकी सामने से आ रही पर्यटक कार से टक्कर हो गई। इस हादसे में कार सवार डाॅ. दलीप मिश्रा पुत्र देवी प्रसाद मिश्रा और प|ी सुमन निवासी एबी रोड़ मुरैना मध्य प्रदेश, विवेक गोस्वामी पुत्र योगेश गोस्वामी निवासी किला गेट गवालियर मध्य प्रदेश और टैक्सी चालक सूरजमणी पुत्र जगलू निवासी कुलाहण तहसील धर्मपुर जिला मंडी गंभीर घायल हो गए । हादसे का पता चलते ही स्थानीय लोगों ने घायलों को कार से निकाल कर उपचार के लिए यहां के नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने डाॅ. दलीप मिश्रा को मृत करार दे दिया। घायल तीन अन्य लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद मंडी स्थित जोनल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। थाना प्रभारी गुरबचन ने पुष्टि की।