मंडी में डेंगू का प्रकोप, सुंदर नगर में एक व्यक्ति की मौत

dainikbhaskar.com | Aug 19,2018 19:47 PM IST

शहर के सुंदरनगर में रहने वाले एक युवक की डेंगू से मौत हो गई। मृतक का नाम रविंदर कुमार(43) पुत्र लक्ष्मीदास था। जानकारी के मुताबिक, मृतक डैहर गांव का रहने वाला था। रविवार को तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने ज़िला हॉस्पिटल मंडी से उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया था। हालांकि चंडीगढ़ ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद बिलासपुर हॉस्पिटल में पुलिस रिपोर्ट व पोस्टमार्टम करवाया गया।

23 दिनों से बंद मंडी-पठानकोट नेशनल हाइवे पर यातायात हुआ बहाल

dainikbhaskar.com | Aug 19,2018 19:26 PM IST

कोटरोपी घटनास्थल पर पिछले 23 दिनों से बंद नेशनल हाइवे आखिर रविवार को बहाल हो गया। यहां लंबे इंतजार के बाद नेशनल हाइवे व नेशनल हाइवे अर्थारिटी आॅफ इंडिया के संयुक्त प्रयासों से रविवार शाम चार बजे वाहनों की आवाजाही शुरू हुई। यहां नाले के पानी की निकासी के लिए अस्थाई डायवर्सन बना कर मार्ग को बहाल किया गया। प्रशासन की ओर से तहसीलदार पधर प्रकाश चंद ने सुबह ही घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। जबकि एनएचएआई के टेक्निकल एडवाइजर सतीश नाग, एनएच मंडल जोगेंद्रनगर के अधिशाषी अभियंता राजीव शर्मा, एसडीओ सुमन कुमार और जेई टेक चंद ठाकुर सुबह से ही घटनास्थल पर जुटे रहे।

गौशाला में महिला ने लगाया फंदा, मौत

dainikbhaskar.com | Aug 19,2018 18:44 PM IST

सुंदरनगर के बाहोट वार्ड में एक महिला ने फंदा लगा अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जब महिला को परिजनों ने गौशाला में फंदे पर लटके देखा तो उसे उपचार के लिए यहां के नागरिक अस्पताल लेकर आए। जहां जांच के उपरांत चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने सूचना मिलने पर शव का पोस्टमार्टम करवा उसे परिजनों को सौंप दिया है। वहीं घटना की जांच भी आरंभ कर दी है। महिला अपने पीछे दो लड़कों व पति को छोड़ गई है।

पति ने पत्नी के साथ मारपीट कर घर से निकला, जंगल में बिताई पूरी रात; पुलिस ने दर्ज नहीं किया मामला

dainikbhaskar.com | Aug 19,2018 15:32 PM IST

महिला सुरक्षा को लेकर सरकार के कड़ी कार्रवाई के दावों के बावजूद महिलाओं के खिलाफ न घटनाओं में कमी आ रही है और न ही पुलिस से महिलाओं को उचित सहायता मिल रही है। ऐसा ही घरेलू शोषण का एक मामला सुंदरनगर में सामने आया है। मंडी के सुंदरनगर में पति ने पहले पत्नी के साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया और फिर उसे घर से बाहर निकाल दिया। सुंदरनगर के बोबर पंचायत के फागला गांव निवासी महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति परिवहन निगम के चालक के रूप में कार्यरत हैं और कई दिनों से घर आए हुए हैं। उन्होंने 3 दिन पहले रात को छोटी सी कहासुनी पर मारपीट कर बुरी तरह घायल कर दिया। इसके बाद उसे रात को ही घर से बाहर निकाल दिया। महिला ने बताया कि मजबूरन उसने पूरी रात जंगल में बिताई। उसने पंचायत प्रतिनिधियों और मायके वालों को घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही उसकी मां उसके पास पहुंची। जिसके बाद मामले की शिकायत को लेकर मां.बेटी सुंदरनगर पुलिस थाना पहुंची।