जैसे ही पड़ी पानी में डूब रही महिला पर नजर, बिना कुछ सोचे जवान ने लगा दी छलांग, किनारे तक खींचकर लाया महिला को / जैसे ही पड़ी पानी में डूब रही महिला पर नजर, बिना कुछ सोचे जवान ने लगा दी छलांग, किनारे तक खींचकर लाया महिला को

dainikbhaskar.com

Dec 07, 2018, 03:42 PM IST

खुद की जान की परवाह किए बिना जवान ने किया ऐसा हिम्मत का काम

Woman jumped in BBMB canal rescued by a soldier immediately and rushed to Hospital

वीडियो डेस्क. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सुंदर नगर में एक जवान की हिम्मत की तारीफ हो रही है। यहां नहर पर एक महिला डूब रही थी। जैसे ही जवान की नजर महिला पर पड़ी उसने बिना वक्त गंवाएं पानी में छलांग लगा दी। ये जवान बीबीएमबी नहर की सुरक्षा में तैनात था। नहर की सुरक्षा में तैनात बीबीएमबी हेड कॉन्स्टेबल विशाल ठाकुर ने महिला को संभाला और फिर उसे खींचकर किनारे तक लाए। फिर कुछ और लोगों की मदद से महिला को खींचकर बाहर लाया गया। इसके बाद उसे हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जानकारी के अनुसार महिला मानसिक तौर पर परेशान थी। शायद इसलिए उसने ये कदम उठाया।

इसे कहते हैं खूनी नहर

सुंदर नगर में बीबीएमबी (भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड) प्राशसन के अंतर्गत आने वाली बीएसएल नहर को खूनी नहर भी कहा जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि शहर के बीच से बहने वाली इस नहर में अब तक कितने ही लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है। पिछले साल ही प्रशासन ने यहां फेंसिंग लगाने का काम किया है, जिससे हादसों को रोका जा सके।

X
Woman jumped in BBMB canal rescued by a soldier immediately and rushed to Hospital
COMMENT