• Hindi News
  • Himachal
  • Nadaun
  • खाद्य आपूर्ति विभाग ने सब्जी मंडी का किया औचक निरीक्षण, दुकानदारों में मचा हड़कंप
--Advertisement--

खाद्य आपूर्ति विभाग ने सब्जी मंडी का किया औचक निरीक्षण, दुकानदारों में मचा हड़कंप

स्थानीय सब्जी उपमंडी के व्यापारियों में उस समय हड़कंप मच गया। जब खाद्य आपूर्ति विभाग ने निरीक्षक नीना कुमारी के...

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 02:05 AM IST
खाद्य आपूर्ति विभाग ने सब्जी मंडी का किया औचक निरीक्षण, दुकानदारों में मचा हड़कंप
स्थानीय सब्जी उपमंडी के व्यापारियों में उस समय हड़कंप मच गया। जब खाद्य आपूर्ति विभाग ने निरीक्षक नीना कुमारी के नेतृत्व में औचक निरीक्षण किया तो विभाग की इस कार्यवाही की खबर मिलते ही सब्जी उपमंडी व आस पास के व्यापारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में दुकानदारों ने रेट लिस्टें अपनी दुकानों के बाहर टांगना शुरू कर दिया।

सब्जी मंडी में नीना कुमारी ने सभी व्यापारियों की दुकानों में रेट लिस्ट की जांच की और उन्हें सख्त हिदायत दी कि रोजाना रेट लिस्ट अपडेट करके दुकान के बाहर लगाएं ताकि उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की परेशानी या रेट के बारे में दुविधा न हो और कारोबार में भी पारदर्शिता आए। इसके अलावा उन्होंने सब्जियों के वितरण में पॉलीथिन के प्रयोग पर कड़ी आपत्ति जताई और चेतावनी दी कि यदि कोई भी दुकानदार पॉलीथिन का प्रयोग करता हुआ पकड़ा गया तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई प्रयोग में लाई जाएगी।

नीना कुमारी ने इन व्यापारियों को कड़े निर्देश दिए कि जब भी वह परचून दुकानदारों को सामान देते हैं तो उन्हें पक्का बिल दिया जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा न करने पर भी विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके उपरांत नीना कुमारी शहर भर में खाद्य पदार्थ और सब्जी आदि की दुकानों पर भी दबिश दी। उन्होंने यह पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों को नियमों का पालन करने की हिदायत दी। उन्होंने चेतावनी दी कि नियमों की उल्लंघना करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आनन फानन में दुकानदारों ने रेट लिस्टें अपनी दुकानों के बाहर टांगना की शुरू

मिल रही थी शिकायतें


X
खाद्य आपूर्ति विभाग ने सब्जी मंडी का किया औचक निरीक्षण, दुकानदारों में मचा हड़कंप
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..