Hindi News »Himachal »Nadaun» पति, सास और ससुर गिरफ्तार

पति, सास और ससुर गिरफ्तार

नादौन के कोटला गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में मिट्टी के तेल से झुलसी 26 वर्षीय विवाहिता कंचन कुमारी के शव का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 15, 2018, 02:00 AM IST

नादौन के कोटला गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में मिट्टी के तेल से झुलसी 26 वर्षीय विवाहिता कंचन कुमारी के शव का पोस्टमार्टम करवा कर पुलिस ने परिजनों के हवाले कर दिया है। जिसका शनिवार देर शाम अंतिम संस्कार किया गया। कंचन की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर जहां क्षेत्र में विभिन्न प्रकार की चर्चाएं चर्चित हैं, वहीं माहौल भी मायके वालों के आरोपों के बाद काफी तनावपूर्ण रहा। क्योंकि खबर मिलते ही मृतका के मायके से काफी लोग मौके पर पहुंच गए थे।

मृतका के मायके वालों ने पुलिस को की शिकायत में उसके ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने व मारपीट करने का आरोप लगाया है, जिसके चलते पुलिस ने मृतका के पति प्रदीप कुमार, सास सिमरो देवी व ससुर धनी राम को गिरफ्तार किया। इन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। शुक्रवार रात को भी कोटला गांव में कंचन के मायके की ओर से करीब 100 लोग पहुंच गए थे। माहौल उस समय और तनाव पूर्ण हो गया, जब यह लोग कंचन के ससुराल के घर को जलाने और उसके सास, ससुर व पति को उनके हवाले करने पर अड़ गए। अतिरिक्त थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है। डीएसपी रेणू शर्मा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए गहनता से हर पहलू को ध्यान में रख कर जांच की जा रही है। मृतका के मायके परागपुर के नलेटी गांव में हैं। उनका आरोप है कि उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करते थे। विवाहिता कंचन कुमारी प|ी प्रदीप कुमार दोपहर के समय घर पर अकेली ही थी और इसकी सास गांव में ही एक आश्रम में भागवत कथा सुनने गई थी जबकि उसका पति व ससुर दुकान पर ही थे। कंचन का जला हुआ शव घर के पास ही एक खेत में पड़ा था। घटना का पता चलते ही आसपास के घरों के लोग मौका पर एकत्रित हो गए थे। विवाहिता का पति प्रदीप कुमार एमईएस पालमपुर में नौकरी करता है। वह एक दिन पहले ही घर आया था। काबिलेगौर है कि कंचन की शादी करीब डेढ़ साल पहले प्रदीप के साथ हुई थी। उसका एक तीन महीने का बेटा भी है। परिजनों ने बताया कि उनकी बहू करीब एक महीना अपने ससुराल में ही रह कर दो दिन पहले ही घर लौटी थी और घटना के एक दिन पहले बहू का बाप उससे मिलने घर आया था। एसपी रमन कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। फारेंसिक रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है। कोटला गांव की 26 वर्षीय कंचन कुमारी का शनिवार देर शाम ससुराल में शमशानघाट पर मायके वालों ने भारी पुलिस बल की तैनाती में अंतिम संस्कार किया।

बुआ के बेटे ने घर में युवती से किया दुष्कर्म

धर्मशाला | जिला चंबा के तीसा उपमंडल की युवती ने पुलिस में लिखाई रिपोर्ट में आरोप लगाया कि उसके नजदीकी रिश्तेदार ने उसे घर में अकेला पाकर जोर जबरदस्ती कर दुराचार की घटना को अंजाम दिया है। तीसा पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए मियास (चुराह) के रहने वाले राम चंद (32) को गिरफ्तार किया है। पीड़िता ने बुआ के बेटे पर आरोप लगाया कि शुक्रवार को वह जब घर में अकेली थी तो आरोपी उसके घर आया। उसे घर में अकेली देख कर उसने उससे जोर जबरदस्ती दुराचार किया। शुक्रवार को जब पीड़िता के परिजन घर वापस लौट कर आए तो उसने आपबीती परिजनों को बताई। जिस पर परिजनों ने आरोपी राम चंद के खिलाफ तीसा पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई। तीसा पुलिस ने जोनल हॉस्पिटल चंबा में पीड़ित युवती व गिरफ्तार किए गए आरोपी राम चंद का मेडिकल करवा कर शनिवार को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने आरोपी राम चंद को पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश जारी किए।

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी किया अरेस्ट

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nadaun

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×