--Advertisement--

आसमानी बिजली गिरने से 10 भेड़ें झुलस कर मरीं, दो घायल

नादौन| नादौन उपमंडल में भारी वारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने से 10 भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:05 AM IST
नादौन| नादौन उपमंडल में भारी वारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने से 10 भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। मिली जानकारी के अनुसार नादौन के घलूं के पास एक गडरिया परिवार जंगल में करीब 200 भेड़ों के साथ वारिश के दौरान बैठा था। वारिश व ओलों के साथ आसमानी बिजली भेड़ों पर गिरी, जिससे 10 भेड़ों की मौके पर ही झुलस कर मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। एसएचओ महेंद्र सिंह परमार ने बताया कि पालमपुर निवासी बाबू राम नामक गडरिया अपनी भेड़ों को घलूं गांव के पास जंगल में था कि वारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने से उसकी भेड़ों की मौत हो गई है। इस बारे में एसडीएम डीआर धीमान का कहना है कि भेड़ों के मरने की सूचना मिली है। कानूनगो को मौके पर भेजा है यदि आसमानी बिजली गिरने आदि से भेड़ों की मौत हुई है तो रिपोर्ट आने पर पीडि़त को मुआवजा दिया जाएगा।

ढेलू में आसमानी बिजली गिरने से घरों को नुकसान

जोगेंद्रनगर| नजदीकी पंचायत ढेलू के गांव ढेलूहार में आसमानी बिजली गिरने से घरों को भारी नुकसान हुआ है। बिजली गिरने से ग्रामीणों में अफरा तफरी का महौल मच गया और जान बचाने के लिए सभी घरों से खुले की तरफ भाग गए। कई घरों में दरारे आग गई, जबकि बिजली से चलने वाले उपकरण जल गए। वहीं एक बच्चा बाल-बाल बच गया। मौके पर पुलिस पहुंच गई है और पंचायत प्रधान सहित सचिव तथा पंचायत प्रतिनिधि पहुंच गए हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..