• Hindi News
  • Himachal
  • Nadaun
  • डाॅ. अशोक को रेगुलेशन कमेटी का चेयरमैन किया मनोनीत
--Advertisement--

डाॅ. अशोक को रेगुलेशन कमेटी का चेयरमैन किया मनोनीत

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 02:10 AM IST

Nadaun News - नादौन के बेला गांव के डाॅ. अशोक शर्मा को भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद आयुष मंत्रालय भारत सरकार की रेगुलेशन...

डाॅ. अशोक को रेगुलेशन कमेटी का चेयरमैन किया मनोनीत
नादौन के बेला गांव के डाॅ. अशोक शर्मा को भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद आयुष मंत्रालय भारत सरकार की रेगुलेशन कमेटी का चेयरमैन मनोनीत किया गया है। इसके साथ ही उन्हें परिषद की अंतर राष्ट्रीय गतिविधियों की समिति का सदस्य भी मनोनीत किया है। उनके इन दो अहम पदों पर मनोनयन पर क्षेत्र में खुशी का माहौल है। डाॅ. अशोक भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं जो आपातकाल से भाजपा से सशक्त रूप से जुड़े हुए हैं। वह 1980 से 1983 तक भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रांत सचिव के साथ-साथ हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के संयोजक और भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी रहे हैं।

डाॅ. शर्मा बीते साल भारतीय चिकित्सा परिषद की एक मात्र सीट से लगातार तीसरी बार जीत कर परिषद में पहुंचे हैं, जो अपने आप में रिकार्ड है, क्योंकि इससे पूर्व कोई भी लगातार दूसरी बार नहीं जीत पाया है। डाॅ. अशोक 1990-95 तक एनएसी नादौन के पहले गैर कांग्रेसी अध्यक्ष रहे हैं। वह 12 वर्षों तक लगातार हिमाचल प्रदेश आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी परिषद के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके हैं। 2008 से 2012 तक आयुर्वेद विभाग में ओएसडी रह चुके हैं। इसके अलावा तीन वर्ष तक आरोग्य भारतीय के प्रांत संयोजक और चार वर्षों तक विश्व आयुर्वेद परिषद के प्रदेशाध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्य कारिणी के सदस्य भी रह चुके हैं।

X
डाॅ. अशोक को रेगुलेशन कमेटी का चेयरमैन किया मनोनीत
Astrology

Recommended

Click to listen..