• Home
  • Himachal Pradesh News
  • Nalagarh News
  • तीन सालों से हड्डी रोग विशेषज्ञ और चार महीने से रेडियोलॉजिस्ट का पद खाली
--Advertisement--

तीन सालों से हड्डी रोग विशेषज्ञ और चार महीने से रेडियोलॉजिस्ट का पद खाली

पेंशनरएवं वरिष्ठ नागरिक वेलफेयर एसोसिएशन नालागढ़ इकाई की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष सीताराम...

Danik Bhaskar | Jan 06, 2018, 02:00 AM IST
पेंशनरएवं वरिष्ठ नागरिक वेलफेयर एसोसिएशन नालागढ़ इकाई की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष सीताराम ठाकुर ने की। इसमें पेंशनरों की समस्याओं मांगों को लेकर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में पेंशनर्स ने पहली जुलाई, 2017 से 3 फीसदी डीए की किश्त देने के लिए वर्तमान सरकार का आभार जताया और कहा कि प्रदेश की नई सरकार पेंशनरों के हित में ठोस निर्णय लेगी। संघ के प्रधान सीताराम ठाकुर ने कहा कि नालागढ़ अस्पताल में पिछले करीब तीन सालों से हड्डी रोग विशेषज्ञ और चार माह से रेडियोलॉजिस्ट का पद खाली चला हुआ है, जिससे लोगों को उपचार करवाने निजी या पड़ोसी राज्यों के अस्पतालों का रुख करना पड़ता है। इसलिए संघ मांग करता है कि रिक्त पदों को जल्द भरा जाए। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी के पेंशनरों के लिए पेंशन की कोई स्थाई नीति बनाई जाए, ताकि पेंशनरों को वृद्धावस्था में कठिनाईयों का सामना करना पड़े।

15 फीसदी की दर से पेंशन बढ़ोत्तरी नहीं दी

सरकारने पेंशनरों को पंजाब स्तर पर लाभ देने की बात कही है, लेकिन सरकार अपने घोषणा के बावजूद पेंशनरों को 65, 70 75 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पेंशनरों को 5, 10 15 फीसदी की दर से पेंशन बढ़ोत्तरी नहीं दी गई है, जिसे जल्द जारी किया जाए। बैठक में संध के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगतार सिंह रनोट, महासचिव प्रेम चंद, उपप्रधान निजामुदीन, सह सचिव हेमराज भंडारी, कोषाध्यक्ष ठाकुर सिंह, प्रचार सचिव शिव कुमार शर्मा, मु सलाहकार बंतराम सैणी, सलाहकार जगतार सिंह राणा, प्रेस सचिव सोहन लाल, कानूनी सलाहकार नरेश घई, कार्यकारिणी सदस्य श्याम लाल गुप्ता, शादी लाल उपस्थित रहे।