• Hindi News
  • Himachal
  • Rampur
  • ठेकेदार सफाई मजदूरों को दे न्यूनतम वेतन और एरियर
--Advertisement--

ठेकेदार सफाई मजदूरों को दे न्यूनतम वेतन और एरियर

भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर नगर परिषद रामपुर के तहत कार्यरत ठेका मजदूर यूनियन ने सीटू के बैनर तले शुक्रवार को...

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 02:05 AM IST
ठेकेदार सफाई मजदूरों को दे न्यूनतम वेतन और एरियर
भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर

नगर परिषद रामपुर के तहत कार्यरत ठेका मजदूर यूनियन ने सीटू के बैनर तले शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर नगर परिषद कार्यालय का घेराव किया।

इस दौरान ठेका सफाई मजदूरों ने न्यूनतम वेतन व एरियर के साथ-साथ यूनिफॉर्म, जूते, मास्क व झाड़ू आदि सामान ठेकेदार से दिलवाने की मांग की है। वहीं, यूनियन ने सभी सफाई करने वाले मजदूरों के स्वास्थ्य जांच करने की मांग की।

सीटू नेता बिहारी सेवगी ने कहा कि यदि मजदूरों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो भविष्य में उग्र आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने कि सरकार द्वारा निर्धारित मजदूरी 63 सौ रूपए प्रतिमाह है जबकि मजदूरों को ठेकेदार द्वारा केवल पांच हजार रुपए ही दिए जा रहे हैं और ऐरियर की पूरी राशि नहीं दी जा रही है। इसलिए मजदूरेां में रोष है।

ठेका मजदूरों ने मांगों को लेकर किया नप कार्यालय रामपुर का घेराव, मांगों को पर ध्यान नहीं दिया तो भविष्य में उग्र आंदोलन

नप ने मजदूरों के साथ की बैठक: मजदूरों की निर्धारित राशि देने का लिया निर्णय

सीटू नेता बिहारी सेवगी और कुलदीप के अध्यक्षता में दर्जनों ठेका सफाई मजदूरों ने नगर परिषद कार्यालय में धरना-प्रदर्शन किया। नगर परिषद प्रबंधन की और से सभी मांगों को मानने के बाद मजदूरों ने धरना समाप्त किया गया। उनके व सीटू नेताओं के बीच आयोजित बैठक में निर्णय लिया कि सभी मजदूरों को सरकार की और से जारी निर्धारित न्यूतम मजदूरी दी जाएगी और उनके एरियर की बकाया राशि का भुगतान भी एक सप्ताह में किया जाएगा। इसके लिए सभी सफाई कर्मियों को यूनिफॉर्म, जूते, मास्क व झाड़ू आदि सामान भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

सभी मांगें एक सप्ताह में पूरी करेंगे: बीआर नेगी | नप के कार्यकारी अधिकारी बीआर नेगी ने कहा कि मजदूरों की सभी मांगों को एक सप्ताह के भीतर पूरा कर दिया जाएगा और इसके लिए ठेकेदार को भी हिदायत दी जाएगी, यदि भविष्य में मजदूरों की ओर से कोई शिकायत आई तो उसके ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नप कार्यालय का घेराव करते सफाई मजदूर

रामपुर में मांगों को लेकर नप कार्यालय का घेराव करते हुए ठेका मजदूर।

जिसके बाद नप कार्यालय में कार्यकारी अधिकारी ने बैठक की।

X
ठेकेदार सफाई मजदूरों को दे न्यूनतम वेतन और एरियर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..