• Hindi News
  • Himachal Pradesh News
  • Rampur News
  • अब रामपुर में नहीं मिलेगी गंदगी, नप ने शुरू की डाेर टू डाेर कूड़ा उठाने की सेवा
--Advertisement--

अब रामपुर में नहीं मिलेगी गंदगी, नप ने शुरू की डाेर टू डाेर कूड़ा उठाने की सेवा

भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर अब रामपुर बाजार में पंद्रह अप्रैल से ठेकेदार दुकानों और घरों से कूड़ा उठाएंगे। इसके...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
अब रामपुर में नहीं मिलेगी गंदगी, नप ने शुरू की डाेर टू डाेर कूड़ा उठाने की सेवा
भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर

अब रामपुर बाजार में पंद्रह अप्रैल से ठेकेदार दुकानों और घरों से कूड़ा उठाएंगे। इसके लिए घरों से पचास रुपये और दुकानों से एरिया के हिसाब से सौ से तीन सौ रुपये तक नप वसूलेगा। नप की इस फैसले का उद्देश्य रामपुर बाजार को साफ सुथरा रखना हैं। साथ ही रामपुर बाजार हा़े रहे अतिक्रमण करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। जिन दुकानों के आगे जिन व्यापारियों ने रेहड़ी-फहड़ी वालों को बिठाया है या जो लोग बाहर दुकानदारी कर रहे हैं। उन दुकानदारों की बिजली बिना पूछे काट दी जाएगी।

नगर परिषद रामपुर ने शनिवार काे एक महत्वपूर्ण आयोजित की। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम रामपुर डॉ निपुण जिंदल ने की। इस दाैरान बैठक में शहर को साफ सुथरा और खुला रखने के उद्देश्य से कई अहम निर्णय लिए गए। बैठक में उपस्थित पार्षदों को संबोधित करते हुए बीआर नेगी ने बताया कि रामपुर बाजार में दुकानों के आगे जिन व्यापारियों ने रेहड़ी-फहड़ी वालों को बिठाया है अाैर जो लोग दुकान के बाहर दुकानदारी कर रहे हैं। उन दुकानदारों की बिजली बिना पूछे काट दी जाएगी। उन्होंने बताया कि एनएच में रामपुर से लेकर खनेरी अस्पताल तक बड़ रहे रेहड़ी-फहड़ी वालाें पर नकेल कसी जाएगी अाैर उन्हें रेहड़ी-फहड़ी को लगने नहीं दिया जाएगा। शाम पांच बजे से आठ बजे तक रेहड़ी-फहड़ी को अस्थाई रूप से लगाया जा सकता है। इस माैके पर नगर परिषद अध्यक्षा मीना कुमारी, उपाध्यक्ष दीपक सूद, कार्यकारी अधिकारी बीआर नेगी और अन्य पार्षद उपस्थित रहे।

रामपुर में नप की बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम डाॅ निपुण जिंदल।

खनेरी अस्पताल के दाेनाें अाेर लगी दुकानें जल्द हटेंगी

नगर परिषद प्रबंधन अब खनेरी अस्पताल के बाहर सड़क में दोनों ओर चलाई जा रही अवैध दुकानों को जल्द हटाया जाएगा और बिजली पानी के कनेक्शन काटे जाएंगे। नप के यह सभी फैसलाें पर सोमवार से अमल करना शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही रामपुर में खनेरी अस्पताल के आसपास एक सराय का निमार्ण नगर परिषद द्वारा किया जाएगा। इसके लिए नप अभी जगह तलाश कर रही है जैसे ही जगह चयनित हाेती है वैसे ही भवन का निर्माण आरंभ कर दिया जाएगा। रामपुर के खाेपड़ी में स्थित बुशहर सदन का निमार्ण दोबारा किया जाएगा। इस भवन में दो मंजिल में पार्किंग और एक मंजिल में विवाह या अन्य समारोह के लिए सामुदायिक हाल का निमार्ण किया जाएगा।


X
अब रामपुर में नहीं मिलेगी गंदगी, नप ने शुरू की डाेर टू डाेर कूड़ा उठाने की सेवा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..