--Advertisement--

प्रदेश में भूमिहीनाें काे मिले 5 बीघा तक मुफ्त जमीन:विवेक

रामपुर बुशहर |हिमाचल किसान सभा की ननखड़ी ब्लाक कमेटी का सम्मेलन शनिवार को ननखड़ी में संपन्न हुअा। इस सम्मेलन की...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
प्रदेश में भूमिहीनाें काे मिले 5 बीघा तक मुफ्त जमीन:विवेक
रामपुर बुशहर |हिमाचल किसान सभा की ननखड़ी ब्लाक कमेटी का सम्मेलन शनिवार को ननखड़ी में संपन्न हुअा। इस सम्मेलन की शुभारंभ जिला सचिव देवकी नंद ने किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए देवकी नंद ने प्रदेश में किसानां की हालत पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज प्रदेश के अंदर किसानी अाैर बागवानी करनी लाभकारी नहीं रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के लिए नीति बनाने में नाकाम रही हैं।

स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को भी तक लागू नहीं किया जा रहा है। प्रदेश के अंदर किसान खुदकुशी करने का मजबूर हाे रहे है। वहीं विवेक कश्यप ने पिछले काम काज पर प्रकाश डाला अाैर भविष्य की कार्यों को भी सम्मेलन में उपस्थित सदस्याएं के समक्ष रखा। उन्होंने बताया कि भविष्य के कार्यों संगठन को हर गांव-गांव तक पहुंचाना, लाेगाें की जमीन बचाने के लिए संगठित करना, भूमिहीन लोगों को 5 बीघा तक जमीन के लिए संगठित करना, मनरेगा को सही ठग से लागू करवाना मुख्य मुद्दे रखे।

ननखड़ी किसान सभा की नई कमेटी का हुअा चयन

सम्मेलन के दाैरान ननखड़ी की नर्इ कमेटी का गठन किया गया। इसमें अध्यक्ष दयाल सिंह को चुना गया। जबकि सचिव विवेक कश्यप, उपाध्यक्ष सुरेंद्र अाैर पन्ना लाल, सहसचिव सुरेंद्र, नरेश गुप्ता, काेषाध्यक्ष कपूर सिंह को बनाया गया। इसके अतिरिक्त राजन, किशन, सीता राम, रवि, शेर सिंह, देवराज, राम दयाल, प्रदीप, यशपाल को कमेटी का सदस्य चुना गया। साथ ही साथ खेम मेहता, चेतराम, चेतराम खूंद, राजेंद्र मेहत, हरि सिंह कपूर को स्थार्इ अामंत्रित सदस्य चुना गया।

X
प्रदेश में भूमिहीनाें काे मिले 5 बीघा तक मुफ्त जमीन:विवेक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..