रामपुर

--Advertisement--

नरैंण-बाहली में ओलावृष्टि से सेब की फसल को नुकसान

क्षेत्र में दो दिनों से लगातार खराब चल रहे मौसम ने सोमवार की रात को कई क्षेत्रों में जमकर ओले बरसाए। इसमें सबसे...

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 02:00 AM IST
क्षेत्र में दो दिनों से लगातार खराब चल रहे मौसम ने सोमवार की रात को कई क्षेत्रों में जमकर ओले बरसाए। इसमें सबसे ज्यादा असर रामपुर खंड के नरैंण व बाहली पंचायत में हुआ है। नरैंण की पूरी पंचायत में जमकर ओलावृष्टि हुई। इस पंचायत के शरन, जराशी, पैलन, सुंगरी, दलोग में तो करीब 15 मिनट तक ओलावृष्टि होती रही। वहीं बाहली पंचायत के पलजारा व आसपास के इलाकों में भी ओलावृष्टि की सूचनाएं है।

ग्रामीणों ने सरकार से लगाई राहत की गुहार

क्षेत्र के इंद्र जीत कायथ, राकेश चौहान, यशपाल, यशवीर, काकू, विशाल चौहान आदि बागवानों ने बताया कि क्षेत्र में ग्रामीणों की मुख्य आर्थिकी सेब है। लेकिन इस बार सेब की फसल पर संकट गहरा गया है। पहले बागवानों ने सूखे की मार झेली और अब ओलावृष्टि ने क्षेत्र में काफी नुकसान किया है। ग्रामीणों का कहना है कि वह पूरी साल सेब के बगीचों पर मेहनत करते है। लेकिन सेब न होने से न केवल उनको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है बल्कि ग्रामीणों की कड़ी मेहनत पर भी पानी फिर रहा है। वहीं साथ ही नित्थर, गौरा और मशनु में भी भारी ओलावृष्टि की सूचना मिली है।

ये क्षेत्र भी सेब बाहुल क्षेत्र है। ऐसे में बागवानों की सेब की फसल को नुकसान पहुंचा है। लगातार सेब पर पड़ रही मौसम की मार से अब बागवानों ने सरकार से राहत की गुहार लगाई है।



X
Click to listen..