Hindi News »Himachal »Rampur» नरैंण-बाहली में ओलावृष्टि से सेब की फसल को नुकसान

नरैंण-बाहली में ओलावृष्टि से सेब की फसल को नुकसान

क्षेत्र में दो दिनों से लगातार खराब चल रहे मौसम ने सोमवार की रात को कई क्षेत्रों में जमकर ओले बरसाए। इसमें सबसे...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 02:00 AM IST

क्षेत्र में दो दिनों से लगातार खराब चल रहे मौसम ने सोमवार की रात को कई क्षेत्रों में जमकर ओले बरसाए। इसमें सबसे ज्यादा असर रामपुर खंड के नरैंण व बाहली पंचायत में हुआ है। नरैंण की पूरी पंचायत में जमकर ओलावृष्टि हुई। इस पंचायत के शरन, जराशी, पैलन, सुंगरी, दलोग में तो करीब 15 मिनट तक ओलावृष्टि होती रही। वहीं बाहली पंचायत के पलजारा व आसपास के इलाकों में भी ओलावृष्टि की सूचनाएं है।

ग्रामीणों ने सरकार से लगाई राहत की गुहार

क्षेत्र के इंद्र जीत कायथ, राकेश चौहान, यशपाल, यशवीर, काकू, विशाल चौहान आदि बागवानों ने बताया कि क्षेत्र में ग्रामीणों की मुख्य आर्थिकी सेब है। लेकिन इस बार सेब की फसल पर संकट गहरा गया है। पहले बागवानों ने सूखे की मार झेली और अब ओलावृष्टि ने क्षेत्र में काफी नुकसान किया है। ग्रामीणों का कहना है कि वह पूरी साल सेब के बगीचों पर मेहनत करते है। लेकिन सेब न होने से न केवल उनको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है बल्कि ग्रामीणों की कड़ी मेहनत पर भी पानी फिर रहा है। वहीं साथ ही नित्थर, गौरा और मशनु में भी भारी ओलावृष्टि की सूचना मिली है।

ये क्षेत्र भी सेब बाहुल क्षेत्र है। ऐसे में बागवानों की सेब की फसल को नुकसान पहुंचा है। लगातार सेब पर पड़ रही मौसम की मार से अब बागवानों ने सरकार से राहत की गुहार लगाई है।

नरैंण व बाहली पंचायत में ओलावृष्टि ने काफी नुकसान किया है। पहले भी एक दो बार क्षेत्र में ओलावृष्टि हुई, लेकिन इस बार आए ओलावृष्टि से सेब की फसल का काफी नुकसान पहुंचाया है। नरेश चौहान , प्रधान ग्राम पंचायत नरैंण।

कई जगहों से ओलावृष्टि की सूचनाएं आई है। ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार के समक्ष मामला उठाया जाएगा। केवल राम बुशहरी, निदेशक, एपीएमसी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rampur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×