रामपुर

--Advertisement--

डोर टू डोर कूड़ा उठाने की योजना नहीं चढ़ी सिरे

नगर परिषद रामपुर बल्ले की शहर में स्वच्छता रखने के लाख दावे करे, लेकिन इन दावों की शहर के विभिन्न वार्डों में फैली...

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 02:05 AM IST
डोर टू डोर कूड़ा उठाने की योजना नहीं चढ़ी सिरे
नगर परिषद रामपुर बल्ले की शहर में स्वच्छता रखने के लाख दावे करे, लेकिन इन दावों की शहर के विभिन्न वार्डों में फैली गंदगी से सरेआम पोल खुल कर रख दी है। शहर के कुछ वार्डों को छोड़ कर अधिकतर वार्डों में गंदगी का आलम दिन प्रतिदिन बिगड़ता ही जा रहा है। बावजूद इसके नगर परिषद प्रबंधन इस समस्या का स्थाई समाधान निकालने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है।

नगर परिषद रामपुर ने बीते 15 अप्रैल से नप के नौ वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा उठाने के लिए योजना चलाने की घोषणा की थी। इस योजना के तहत रामपुर के वार्ड नंबर एक से लेकर नौ में बने भवनों से कूड़ा उठाया जाना था, लेकिन आज 19 दिन से अधिक का समय बीते चुका है, लेकिन कूड़ा उठाने की योजना सिरे नहीं चढ़ पाई है।

डकोलढ़ से लेकर खनेरी तक कूड़ेदान में गंदगी ही गंदगी: रामपुर के एनएच पांच डकोलढ़ से लेकर खनेरी तक लगे वार्डों में लगे कूड़ेदान भी गंदगी की मिसाल पेश कर रहे हैं। कूड़ेदान के बाहर रोजाना कचरे के ढेर लगे रहते हैं और नगर परिषद की ठेका प्रथा से चल रही सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। ऐसे में इन वार्डों में रहे रहे लोगों को खासी दिक्कतें पेश आ रही है।

कई दिनों तक वार्डों में लगे कूड़ेदान से गंदगी नहीं हटती, जिस कारण वार्डों में बदबू फैली रहती है और लोगों का भयंकर बीमारियां होने का डर सता रहा है। ऐसे में लोगों को गंदगी की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है।

रामपुर के डकोलड़ में कूड़ेदान के बाहर फैली गंदगी।


X
डोर टू डोर कूड़ा उठाने की योजना नहीं चढ़ी सिरे
Click to listen..