• Hindi News
  • Himachal
  • Rampur
  • 8 मई को एसडीएम कार्यालय के बाहर होगा प्रदर्शन: माकपा
--Advertisement--

8 मई को एसडीएम कार्यालय के बाहर होगा प्रदर्शन: माकपा

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 02:05 AM IST

Rampur News - देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई वृद्धि के खिलाफ माकपा 8 मई को एसडीएम कार्यालय रामपुर के बाहर विरोध...

8 मई को एसडीएम कार्यालय के बाहर होगा प्रदर्शन: माकपा
देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई वृद्धि के खिलाफ माकपा 8 मई को एसडीएम कार्यालय रामपुर के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी। इस दौरान इस प्रदर्शन के माध्यम से माकपा केंद्र सरकार से पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौति करने की मांग रखेगी। माकपा के महासचिव देवकी नंद ने बताया कि सीपीआईएम के अखिल भारतीय आह्वान पर पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ लोकल कमेटी रामपुर विरोध प्रदर्शन करेगी और देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में की गई भारी वृद्धि की कड़ी निंदा करेंगी।

पेट्रोल पर उत्पाद टैक्स 105 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी: कमेटी ने कहा है भाजपा की मोदी सरकार ने भारी भरकम टैक्सों को थोप कर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की है। मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से पेट्रोल पर उत्पाद टैक्स में 105 प्रतिशत और डीजल पर टैक्स में 330 प्रतिशत की वृद्धि की गई है, जिसकी वजह से पूरे दक्षिण एशिया में तेल की कीमतें हमारे देश में सबसे मंहगी हो गई हैं। अंतराष्ट्रीय स्तर पर वर्तमान में कच्चे तेल की कीमत 75 डॉलर प्रति बेरल है और कच्चे तेल को रिफाइन करने बाद आज के समय में पेट्रोल का जो दाम रुपये में होना चाहिए वो 45 या 50 रुपये से अधिक नहीं हो सकता। सीपीआईएम ने मांग की है कि केंद्र सरकार बिना किसी देरी के टैक्सों में की गई वृद्धि को वापस लेकर पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाएं ताकि आम जनता को राहत मिल सके। कमेटी ने सभी जनतांत्रिक संंगठनों और नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि इस प्रदर्शन में बढ़-चढ़कर भाग लें, ताकि केंद्र सरकार पर दबाब बनाया जा सके।

X
8 मई को एसडीएम कार्यालय के बाहर होगा प्रदर्शन: माकपा
Astrology

Recommended

Click to listen..