Hindi News »Himachal »Rampur» चुनी लाल से शातिर ने बैंक कर्मचारी कहकर मांगी डिटेल, उड़ाए 92 हजार

चुनी लाल से शातिर ने बैंक कर्मचारी कहकर मांगी डिटेल, उड़ाए 92 हजार

भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर निरमंड की तुनन पंचायत के चाटी में एक व्यक्ति से शातिर ने खाते 92 हजार उड़ा दिए। वहीं,...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 07, 2018, 02:05 AM IST

भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर

निरमंड की तुनन पंचायत के चाटी में एक व्यक्ति से शातिर ने खाते 92 हजार उड़ा दिए। वहीं, पुलिस की चतुराई और पुलिस विभाग के साइबर सैल की मदद से यह राशि खाते में वापस भी आ गई है। 3 अप्रैल को तुनन पंचायत के चाटी निवासी चुन्नी लाल को एक शातिर ने बैंक कर्मचारी बनकर फोन किया और उससे केवाईसी से जुड़ी जानकारी मांगी। चुन्नी लाल ने अपना आधार कार्ड नंबर, एटीएम का कार्ड नंबर और ओटीपी इस शातिर को दे दिया। इसके बाद शातिर ने चुन्नी लाल के खाते से 49990 की राशि उड़ा ली। अगले दिन फिर शातिर ने खाते से फिर 39990 और 1999 की राशि खाते से उड़ा दी। इस शातिर ने ऑनलाइन खरीदारी के लिए इस राशि का इस्तेमाल किया। इसके बाद महेंद्र सिंह, पियुष और चुन्नी लाल बैंक मेनेजर के पास पहुंचे और बैंक डिटेल मांगी। इसके बाद ये लोग पुलिस थाना रामपुर पहुंचे, जहां एसएचओ रामपुर रविंद्र नेगी से मिले और उन्होंने प्रभावित को पैसे वापस दिलाने की बात कह कर यह मामला पुलिस विभाग के साइबर सैल को भेज दिया। महेंद्र सिंह, पियुष, अर्चना ठाकुर, हरीश और कांता ने बैंक से उड़ी राशि का ऑनलाइन ब्योरा लिया और किस जगह यह राशि ट्रांसफर हुई थी कि डिटेल भी ली। सैल ने यह राशि कहां कहां गई थी कि जांच कर सारी राशि किसान चुन्नी लाल के खाते में वापस दिला दी।

साइबर सैल की मदद से पाई जा सकती है राशि

यदि किसी के खाते से पैसे ट्रांसफर होने का मामला होता है तो वह पुलिस और साइबर सैल की मदद ले सकता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि वे फोन पर बैंक से जुड़ी कोई भी जानकारी किसी को न दें। रविंद्र नेगी,एसएचओ रामपुर बुशहर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rampur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×