--Advertisement--

खनेरी अस्पताल में कई अहम पद खाली, लड़खड़ाई स्वास्थ सेवाएं

भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर चार जिलाें के लाेगाें काे स्वास्थ्य सुविधाएं देने वाले महात्मा गांधी चिकित्सा...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 02:05 AM IST
भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर

चार जिलाें के लाेगाें काे स्वास्थ्य सुविधाएं देने वाले महात्मा गांधी चिकित्सा परिसर खनेरी में एक बार फिर स्वास्थ सेवाएं लडखड़ाती जा रही है। एेसे में यहां आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ सुविधाओं के लिए जूझना पड़ सकता है। स्थिति ये है कि इस अस्पताल में अहम पद खाली होते जा रहे है। पहले आंखों व चरम रोग के डाक्टर का पद कई माह से खाली चल रहा है। वहीं अब आप्रेशन थियेटर के सहायक पद पर केवल एक कर्मचारी ही सेवाएं दे रहा है। जबकि यहां पर सहायक के 4 पद है। अब वह सहायक हर दिन 24 घंटे कैसे अपनी सेवाएं देगा। जबकि आप्रेशन थियेटर में बिना सहायक के खासी दिक्कतें पेश आ सकती है।

रतन नेगी, राकेश, अतुल चाैहान, अमृत लाल, मुकेश कुमार, मनाेज खाेजान, अारती ठाकुर, दिनेश के अलावा कर्इ अन्य लोगों का कहना है कि अगर मौजूदा सरकार ने कर्मचारियों को ट्रांसफर ही करना है तो वह उस जगह पर किसी अन्य कर्मचारी की तैनाती भी करे।

सरकार बदलते ही सबसे पहले खनेरी अस्पताल से रेडियोलोजिस्ट को ट्रांसफर हो गया। जिसे आज दिन तक भरा नहीं गया। ऐसे में अल्ट्रासाउंड रूम में पिछले पांच माह से ताला लटका हुआ है। रेडियोलोजिस्ट न होने से यहां पर आ रहे मरीजों को प्राईवेट क्लीनिकों में जाकर मंहगें दाम पर अल्ट्रासाउंड करना पड़ रहा है। वहीं सरकार की गर्भवती महिलाओं को दी जाने वाली फ्री सेवाओं की भी पोल खुल रही है। लोगों ने सरकार से आग्रह किया है कि स्वास्थ सेवाएं हर व्यक्ति के लिए अहम है। ऐसे में जरूरी स्टाफ को जल्द से जल्द नियुक्त किया जाए। ताकि यहां पर आ रहे मरीजों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

बिना अाॅपरेशन थिएटर सहायक के कैसे होंगे अाॅपरेशन : हालांकि रामपुर के खनेरी अस्पताल में 4 सहायकों के पद है। जानकारी के मुताबिक 4 सहायकों में से एक कर्मचारी सेवानिवृत्त हो गया है, एक रोहड़ू ट्रांसफर हुआ है, एक सराहन में डेपुटेशन पर है और एक आपरेशन थिएटर सहायक पांगी-भरमौर को ट्रांसफर हुआ है। अगर जिस आपरेशन थिएटर सहायक का पांगी-भरमौर को ट्रांसफर हाे जाती है ताे उसके बाद आपरेशन थियेटर में सहायक की व्यवस्था ही नहीं है।

जल्द होगी सहायक की तैनाती : अस्पताल में बिना आपरेशन थिएटर सहायक के ऑपरेशन नहीं हाे सकते। इस बारे में उच्च अधिकारियों काे अवगत करवा दिया गया है। उम्मीद है जल्द सहायक की तैनाती हाे जाएगी। डाॅ सुनील शर्मा, एमएस महात्मा गांधी चिकित्सा परिसर खनेरी



X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..