• Hindi News
  • Himachal Pradesh News
  • Rampur News
  • ननखड़ी तहसील कार्यालय शिफ्ट हाेगा वन थाना भवन में, एसडीएम ने दिए निर्देश
--Advertisement--

ननखड़ी तहसील कार्यालय शिफ्ट हाेगा वन थाना भवन में, एसडीएम ने दिए निर्देश

अब जल्द एक ही छत के नीचे 17 पंचायतों के हजारों लोगों को राजस्व विभाग, तहसील और सुगम केंद्र की सुविधा मिलेगी ...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 02:05 AM IST
अब जल्द एक ही छत के नीचे 17 पंचायतों के हजारों लोगों को राजस्व विभाग, तहसील और सुगम केंद्र की सुविधा मिलेगी

भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर

अब जल्द ननखड़ी तहसील कार्यालय वन थाना भवन में शिफ्ट किया जाएगा। इसके बाद 17 पंचायताें के ग्रामीणाें काे एक छत के नीचे सुगम केंद्र अाैर तहसील का लाभ मिलेगा। हालांकि वर्षों से ननखड़ी तहसील का कार्यालय निजी भवन में चल रहा है। तहसील कार्यालय थाना भवन में शिफ्ट हाेने के बाद जहां क्षेत्र के लोगों सुगमता के साथ पहुंचने की व्यवस्था होगी, वहीं सरकार को भी निजी भवन में किराए के रूप में लग रही चपत से निजात मिलेगी। इसके अलावा निजी भवन में चल रहे सुगम केंद्र की सुविधा भी लोगों को इसी भवन में मिलेगी।

क्षेत्र के कर्म सिंह, सतीश कुमार, महेंद्र, अनिल, विक्रांत, रतन, राेबिन, महेंद्र, अर्जुन के अलावा कर्इ अन्य ग्रामीणों ने ननखड़ी तहसील कार्यालय काे वन थाना भवन में शिफ्ट पर खुशी जतार्इ है। उन्हाेंने प्रदेश सरकार अाैर स्थानीय प्रशासन का आभार जताते हुए कहा है कि इस निर्णय के बाद अब ग्रामीणाें काे एक ही छत में तहसील की सभी सुविधाएं मिल पाएगी। उन्होंने सरकार से म ांग करते हुए कहा है कि जल्द ननखड़ी में मिनी सचिवालय के लिए स्थान का चयन कर इस निर्माण किया जाए। ताकि क्षेत्र के लाेगाें काे एक ही जगह में सभी विभागाें के अधिकारी मिल सके।

सरकार के निर्देशाें के बाद एसडीएम ने किया मुअायना : बीते कई वर्षों से तहसील कार्यालय ननखड़ी एक निजी भवन में चल रहा था, जिसका सरकार को खर्च उठाना पड़ रहा था। सरकार के निर्देशों के बाद स्थानीय प्रशासन के एसडीएम रामपुर डॉ. निपुण जिंदल ने मौके का मुआयना किया था। इस दाैरान वन थाना के भवन में चल रहे बीडीओ कार्यालय के भवन को तहसील कार्यालय बनाने का मसला रखा। इसके बाद मामला वन विभाग को भेजा गया और मंजूरी मिलने के बाद अब तहसील कार्यालय ननखड़ी को इस भवन में शिफ्ट किया जा रहा है। पूर्व में जिस स्थान पर तहसील कार्यालय चल रहा था, वहां लोगों को काफी परेशानियां पेश आती थी और सुगम केंद्र के लिए भी लोगों को दूसरी ओर रूख करना पड़ता था, लेकिन अब एक ही छत के नीचे 17 पंचायतों के हजारों लोगों को राजस्व विभाग और सुगम केंद्र की सुविधा मिलेगी।


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..