रामपुर

--Advertisement--

पंजाब में भैंस का दूध 72 रुपए लीटर बिक रहा:देवकी

भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर रामपुर खंड की निरथ में ननखड़ी खंड की विभिन्न गांवों से आए दुग्ध उत्पादकों के साथ एक...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 02:05 AM IST
पंजाब में भैंस का दूध 72 रुपए लीटर बिक रहा:देवकी
भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर

रामपुर खंड की निरथ में ननखड़ी खंड की विभिन्न गांवों से आए दुग्ध उत्पादकों के साथ एक किसान सभा ने एक बैठक आयोजित की। इसमें चकटी, शोली, देलठ, डोई, बरकेली, बनोला, आदि क्षेत्रों के दुग्ध उत्पादकों ने भाग लिया।

इस दौरान बैठक में निर्णय लिया गया कि हिमाचल किसान सभा 11 जून को ननखड़ी क्षेत्र की विभिन्न पंचायतो के दुग्ध उत्पादकों के दूध के दाम बढ़ाने के मुद्दे को लेकर एक प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगी। ताकि सरकार के समक्ष दबाव बना कर दुग्ध उत्पादकों को दूध के सही दाम मिल सके।

पंजाब में वेरका दे रही दूध के 35 से 52 रुपये प्रति लीटर: किसान सभा के देवकी नंद बैठक में उपस्थित दुग्ध उत्पादकों से कहा कि आज पानी की एक लीटर बोतल का दाम 20 रुपये से ज्यादा हो गए है। लेकिन हिमाचल मिल्क फेडरेशन दुग्ध उत्पादकों से 16 से18 रुपये प्रति लीटर दूध खरीद कर उन्हें लूटने में लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि पंजाब में दुग्ध क्षेत्र में कार्य कर रही सहकारी सभा वेरका, किसानो और दुग्ध उत्पादकों से 35 से 52 रुपये प्रति लीटर दूध की खरीद करती है और भैंस का दूध तो 72 रुपये प्रतिलीटर तक खरीद कर 40 से 44 रुपये प्रतिलीटर बेचती है। जबकि हिमाचल दूध फेडरेशन 16 से 18 रुपये खरीदकर 48 रुपये लीटर बेच रहा है।

दूध के दाम बढ़ाने की मांग को लेकर बैठक करते ननखड़ी क्षेत्र के दुग्ध उत्पादक।

X
पंजाब में भैंस का दूध 72 रुपए लीटर बिक रहा:देवकी
Click to listen..