• Hindi News
  • Himachal Pradesh News
  • Rampur News
  • रामपुर में मंदिर ट्रस्ट पहुंचा दुकानें सील करने, दुकानदारों ने जमा करवाए 11.31 लाख रुपए
--Advertisement--

रामपुर में मंदिर ट्रस्ट पहुंचा दुकानें सील करने, दुकानदारों ने जमा करवाए 11.31 लाख रुपए

भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर रामपुर में भीमाकाली मंदिर ट्रस्ट ने डिफाल्टर दुकानों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया...

Dainik Bhaskar

May 16, 2018, 02:05 AM IST
रामपुर में मंदिर ट्रस्ट पहुंचा दुकानें सील करने, दुकानदारों ने जमा करवाए 11.31 लाख रुपए
भास्कर न्यूज | रामपुर बुशहर

रामपुर में भीमाकाली मंदिर ट्रस्ट ने डिफाल्टर दुकानों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मंगलवार को मंदिर न्यास जब एसडीएम की अगवाई में पुलिस बल के साथ सील करने पहुंचा तो दुकानदारों ने अपना बकाया किराया जमा करवाया और राहत की सांस ली। इस दौरान दुकानदारों ने न्यास के पास 11लाख 31 हजार की राशि जमा करवाए। हालांकि इस से पहले मंदिर ट्रस्ट ने इन बेलगाम दुकानदारों को बार-बार नोटिस और चेतावनी भी दी थी। लेकिन इसके बाद भी दुकानदार ट्रस्ट को बकाया किराया जमा नहीं कर रहे थे। मंगलवार को जैसे ही ट्रस्ट के अधिकारी एसडीएम और पुलिस के साथ दुकानों को सील करने पहुंचे तो दुकानदार हरकत में आए और बकाया किराया जमा करवा दिया।

एक दिन में जमा हुए 11 लाख 31 हजार की बकाया राशि

गौरतलब है कि भीमाकाली मंदिर ट्रस्ट की जमीन में दुकानें बनाई गई है और इससे ट्रस्ट की हर महीने लाखों रुपये की आय हो रही है। रामपुर मंदिर परिसरों में दुकानें किराया पर दी गई है। कई दुकानदार पिछले कई माह से मंदिर ट्रस्ट के पास बकाया किराया जमा करने में आनाकानी कर रहे थे। इसके बाद मंदिर ट्रस्ट ने उन दुकानदारों को बार-बार नोटिस दिए, जिन्होंने लंबे समय से किराया नहीं दिया था। न्यास ने इन दुकानदारों को साफ शब्दों में कह दिया था कि अगर वह हर माह की 5 तारीख तक किराया जमा नहीं करेंगे तो, उनकी दुकानें खाली कर दी जाएगी। ऐसे ही रामपुर की एक रिटेल कंपनी ने 3 लाख रुपये का बकाया किराया जमा नहीं किया था। इसके अलावा पुराने बस स्टैंड के पास एक अन्य दुकानदार ने 7लाख 27 हजार का बकाया किराया जमा नहीं किया था। जैसे ही इन दुकानों को न्यास अधिकारी पुलिस बल के साथ सील करने पहुंचे तो दोनों दुकानदारों ने 10 लाख 27 हजार का बकाया किराया जमा करवा दिया। इस तरह से रामपुर के मंदिर परिसर की दुकानों से एक दिन में 11 लाख 31 हजार की बकाया राशि दुकानदारों ने न्यास के पास जाम कर दी है।


दुकान को सील करने पहुंचे एसडीएम और मंदिर ट्रस्ट के अधिकारी के साथ पुलिस।

अब हाऊस टैक्स और सब लेटिंग पर होगी कारवाई

मंदिर ट्रस्ट की इस कार्रवाई के बाद अब हाऊस टैक्स नहीं देने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इस बात की जानकारी देते हुए एसडीएम डॉ निपुण जिंदल ने बताया कि इसके लिए पहले ट्रस्ट दुकानदारों को 15 दिनों में हाऊस टैक्स जमा करने के लिए नोटिस देगा। यदि इसके बाद भी दुकानदार टैक्स जमा नहीं करता है तो उन दुकान को सील कर दिया जाएगा। अभी तक रामपुर में मंदिर ट्रस्ट के 53 दुकानदारों में से 6 दुकानदार ही हाऊस टैक्स जमा करवा रहे है। साथ ही मंदिर ट्रस्ट की दुकानों को अगर मालिक खुद नहीं चला रहा है और सब लेटिंग के जीरए दुकानें चल रही है तो शिकायत आने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ट्रस्ट की इस कारवाई से दुकानदारों में हड़कंप का माहौल बना हुआ है।


X
रामपुर में मंदिर ट्रस्ट पहुंचा दुकानें सील करने, दुकानदारों ने जमा करवाए 11.31 लाख रुपए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..