रोहरु

--Advertisement--

बीपीएल सूची का होगा रिव्यू, लोग आपत्ति 13 तक करवाएं दर्ज: अमरेंद्र

खंड विकास अधिकारी रोहड़ू हर्ष अमरेंद्र सिंह का कहना है कि सौ दिवसीय कार्ययोजना के तहत तय किए लक्ष्यों को पूरा करना...

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 02:05 AM IST
बीपीएल सूची का होगा रिव्यू, लोग आपत्ति 13 तक करवाएं दर्ज: अमरेंद्र
खंड विकास अधिकारी रोहड़ू हर्ष अमरेंद्र सिंह का कहना है कि सौ दिवसीय कार्ययोजना के तहत तय किए लक्ष्यों को पूरा करना हमारी प्राथमिकता रहेगी। विकास खंड की 32 पंचायतों के साथ आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ ने पंचायत के विकास कार्यों में आ रही परेशानियों व विकास कार्यों तेजी से आगे बढ़ाने के बारे में विचार-विमर्श किया।

रोहड़ू विकास खंड में बीपीएल सूचि में नाम दर्ज करने व सूची में दर्ज नामों पर आपत्ति दर्ज करने के लिए 5 से 13 फरवरी की तिथि तय की गई है। सभी पंचायतों व वार्डों में बीपीएल में शामिल लोगों की सूची को लगाया गया है। इससे कोई भी व्यक्ति बीपीएल सूची में दर्ज नामों की जानकारी हासिल कर उनके बारे में अपनी आपत्ति व सहमति की विवेचना कर सके। बैठक में मेरा हिमाचल स्वच्छ हिमाचल लक्ष्य को पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करने पर विचार-विमर्श किया गया। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए ग्रामीण बावड़ियों, पेयजल स्रोतों, भंडराण टैकों की सफाई के अलावा नदी नालों की सफाई भी की जाएगी। रोजमर्रा के निकले वाले कूड़ा कचरे के निष्पादन के लिए भी प्रभावी कदम उठाने का फैसला लिया गया।

पंचायत प्रतिनिधियों ने उठाई समस्याएं

बैठक में मौजूद पंचायत प्रतिनिधियों ने पंचायत साहयकों एवं अन्य स्टाफ की कमी के चलते विकास कार्यों की गति में पड़ रहे व्यावधान पर चिंता जाहिर की। इसके अलावा विकास कार्योंं को करवाने में तकनीकि अव्यवस्था को दूर करने की मांग भी की। बी डी ओ हर्ष अमरेंद्र सिंह ने सभी प्रतिनिधियों को आशवासन दिया कि उनकी समस्याआें को उचित समाधान निकालने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

X
बीपीएल सूची का होगा रिव्यू, लोग आपत्ति 13 तक करवाएं दर्ज: अमरेंद्र
Click to listen..