Hindi News »Himachal »Rohru» एनएसडी के योगेश गंभीर बताएंगे रंगमंच के टिप्स

एनएसडी के योगेश गंभीर बताएंगे रंगमंच के टिप्स

कार्यशाला के शुभारंभ पर लोक नृत्य करते कालेज के विद्यार्थी भास्कर न्यूज |रोहड़ू इंटर कालेज युवा महोत्सवों...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 10, 2018, 02:05 AM IST

एनएसडी के योगेश गंभीर बताएंगे रंगमंच के टिप्स
कार्यशाला के शुभारंभ पर लोक नृत्य करते कालेज के विद्यार्थी

भास्कर न्यूज |रोहड़ू

इंटर कालेज युवा महोत्सवों में अपनी नाट्य कला व बेहतर एक्टिंग के बूते अपनी अपनी कला का लोहा मनवा चुके पी जी कालेज सीमा के कलाकारों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के ड्रामा व थियेटर विशेषज्ञ अभिनय व प्रदर्शन की बारीकियों से अवगत करवाएं। कालेज प्रशासन की तरफ से अभिनय के क्षेत्र में रूचि रखने वाले विद्यार्थियों के लिए दस दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। इस कार्यशाला में नेशनल स्कूल आफ ड्रामा बांबे व भूमिका क्रिएटिव सेंटर दिल्ली से जुडे विख्यात कलाकार योगेश गंभीर व भरत शर्मा विद्यार्थिर्यों को थियेटर व ड्रामा के गुर सिखाएंगे।

कार्यशाला का शुभारंभ प्रधानाचार्य डाॅ. प्रमोद चौहान ने किया । उन्होंने बताया कि दस दिनों तक चलने वाली इस कार्यशाला में देश के विख्यात रंग मंच विशेषज्ञ 18 मई तक कालेज के विद्यार्थिर्यों को अभिनय, मंच, परिधान , नृत्य व संगीत की बारीकियों की जानकारी देंगे । जिस प्रकार से मेधावी विद्यार्थियों ने बिना किसी विशेषज्ञ के मार्गदशन के प्रदेश भर में अपने अभिनय की कला का लोहा मनवाते हुए तीन बार प्रथम स्थान हासिल किया वह बेहद सराहनीय है। लेकिन अब विशेषज्ञों से मिलने वाले अभिनय व रंग मंच के टिप्स से इन कलाकारों की में और निखार आएगा।

अपने आप में संपूर्ण जीवन दर्शन है थियेटर: गंभीर

नेशनल स्कूल आफ ड्रामा मुंबई व भूमिका क्रिएटिव सेंटर दिल्ली से जुड़े रंगमंच के ज्ञाता योगेश गंभीर ने कहा कि थियेटर अपने आप में संपूर्ण जीवन दर्शन है। उन्होंने विद्यार्थियों को रंग मंच की दुनिया के कई अनुकरणीय प्रसंगों की जानकारी सांझा करते हुए दस दिनों में इसकी बारीकियों को सीखने के लिए बढ़ चढ़कर आगे आने का आहवान किया। उन्होंने सीमा कालेज के भव्य सभागार को देखते हुए कहा कि वे यहां पर राष्ट्रीय स्तर के रंग मंच का आयोजन करना चाहेंगे। इस अवसर पर दूसरे विशेषज्ञ भरत शर्मा ने भी कालेज में रंग मंच के लिए मौजूद बेहतरीन सभागार की सरहाना की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rohru

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×